Home News Business

बांसवाड़ा जिले में 5 दिन उमस रहने की संभावना:मौसम विभाग ने कहा- 22 जुलाई के बाद से तेज बारिश का अनुमान

Banswara
बांसवाड़ा जिले में 5 दिन उमस रहने की संभावना:मौसम विभाग ने कहा- 22 जुलाई के बाद से तेज बारिश का अनुमान
@HelloBanswara - Banswara -

मानसून वागड़ से प्रदेश में प्रवेश हुआ लेकिन मानसून वागड़ से ही रुठा है। सीजन का एक माह बीतने को है, पर अब भी अच्छी बारिश को वागड़ तरस रहा है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले पांच दिन भी ऐसे ही हालात रहेंगे और उमस व गर्मी परेशान करेगी। गुरुवार को भी पूरा दिन सूखा बीता।

कुछ एक स्थानों पर बूंदाबांदी दर्ज हुई। वहीं शुक्रवार सुबह बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश के आसार कम नजर आ रहे हैं। जैसे जैसे समय बढ़ रहा है उमस बढ़ती जा रही है। इन दिनों बारिश न होने के कारण उमस और गर्मी से लोगों को बेचैन कर दिया।

पूरे दिन सूरज भी बादलों की ओट में लुकाछिपी करता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मेघगर्जन के साथ ही भारी बारिश की संभावना जताते हुए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

22 जुलाई को बारिश की संभावना

मौसम विज्ञानी डॉ हरगिलास ने बताया कि मानसून टर्फ लाइन भी दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजरी। इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर आगामी 4-5 दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना व्यक्त की गई है।

पूर्वी राजस्थान में 20-21 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने व कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। जबकि, मौसम विभाग ने बांसवाड़ा और डूंगरपुर में अगले तीन दिन बिजली चमकने और मेघगर्जन की और 22 जुलाई को भारी बारिश की आशंका जताई है।

शेयर करे

More news

Search
×