Home News Business

कुलपति प्रो. ठाकुर बने इंडियन कॉमर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट:आजादी के बाद कॉमर्स का सबसे बड़ा संगठन, उदयपुर में हुआ 75वां राष्ट्रीय अधिवेशन

Banswara
कुलपति प्रो. ठाकुर बने इंडियन कॉमर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट:आजादी के बाद कॉमर्स का सबसे बड़ा संगठन, उदयपुर में हुआ 75वां राष्ट्रीय अधिवेशन
@HelloBanswara - Banswara -

गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय (GGTU) के कुलपति प्रो. केशव सिंह ठाकुर को देश के प्रतिष्ठित इंडियन कॉमर्स एसोसिएशन (ICA) का प्रेसिडेंट घोषित किया गया है। देश में वाणिज्य और प्रबंधन उच्च शिक्षा में सतत शोध नवाचार और समाज और देश को दिशा देने वाला सबसे पुराना और प्रतिष्ठित राष्ट्रीय संगठन है।

प्रो. ठाकुर को इस महत्त्वपूर्ण दायित्व मिलने से जीजीटीयू एवं क्षेत्र के उच्च शिक्षा-जगत में हर्ष और उल्लास है। गौरतलब है कि प्रो ठाकुर के नेतृत्व में एसोसिएशन के 75वें वार्षिक अधिवेशन का आयोजन जीजीटीयू और पैसेफिक विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्त्वावधान में 20 अक्टूबर को ही सम्पन्न हुआ है। इस अधिवेशन में देश भर के करीब 2300 से अधिक एकेडेमिशियन और विषय से जुड़े प्रोफेसर ने तीन दिवसीय संगोष्ठी में सहभागिता की।

यह है आइसीए संगठन

देश में वाणिज्य शिक्षा के प्रसार,उपादेयता और प्रासंगिक विषयों पर गहन चिंतन-मनन और विमर्श के लिए 1947 में एसोसिएशन की स्थापना हुई। फिलहाल संगठन में दस हजार से अधिक रजिस्टर्ड सदस्य हैं और 75 राष्ट्रीय अधिवेशन हो चुके हैं।

एसोसिएशन का स्वयं ऑनलाइन और प्रिंट शोध पत्र “द इंडियन जर्नल ऑफ कॉमर्स’है। जो साल में चार बार प्रकाशित होता है। अभी तक इसके करीब 250 से अधिक जर्नल प्रकाशित हो चुके हैं। संगठन के सालाना वार्षिक अधिवेशन होते हैं जिनमें व्याख्यान,श्रेष्ठ शोध पत्र पुरस्कार एवं विषय से जुड़े समकालीन विषयों पर गहन-गंभीर विमर्श होते हैं।

शेयर करे

More news

Search
×