Home News Business

त्यौहार पर दुकानों में जांच तेज:कलेक्टर के निर्देश पर दुकानों सहित जनजाति छात्रावासों में भी सैंपल के टेस्ट लेने पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी

Banswara
त्यौहार पर दुकानों में जांच तेज:कलेक्टर के निर्देश पर दुकानों सहित जनजाति छात्रावासों में भी सैंपल के टेस्ट लेने पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारी
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा कलेक्टर डाॅ इंद्रजीत यादव के सख्त निर्देशों के बाद सोमवार को चिकित्सा विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने तीन स्थानों से सैंपल लिए है। सीएमएचओ डाॅ एचएल ताबियार ने बताया कि शहर के तीन स्थानों पर कार्रवाई की। जिसमें से दो मिष्ठान भंड़ारों से सैंपल लिए साथ ही एक शहर के नजदीक स्थिति कुपड़ा गांव के राजकीय जनजाति आवासीय छात्रावास से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए। सभी 23 सैंपल सोमवार शाम को ही लेब में जांच के लिए भेज दिए हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी शशीकांत शर्मा ने बताया कि राजकीय जनजाति छात्रावास से दाल, नमक, हल्दी, मिर्ची, आटा सहित विभिन्न प्रकार के 19 खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए है। साथ ही शुद्ध आहार, मिलावट पर वार अभियान के तहत जोधपुर मिष्ठान भंडार पुराना बस स्टैंड से काजु कतली और गुलाब जामुन का और जोधपुर मिष्ठान भंडार मोहन काॅलोनी से कलाकंद और मावा का सैंपल लिए है। जिसे जांच के लिए लेब में भेजा है। जंाच के दौरान टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी उम्मेदमल टेलर एवं सहायक रामदास भी मौजूद रहे।

इनका कहना है

जिले में त्योहार को देखते हुए मिष्ठान भंडारों पर विशेष नजर रखी जा रही है। ताकी खाद्य पदार्थों में मिलावट न हो सके। हाइजिन के भी ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैंपल लेने के साथ ही निर्माण इकाई का भी निरीक्षण करेंगे, ताकी साफ सफाई की गुणवत्ता बनी रहे।

- डाॅ एचएल ताबियार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बांसवाड़ा

शेयर करे

More news

Search
×