Home News Business

बड़गांव में संभागीय आयुक्त ने दिनभर खड़े रह कर स्टेट हाइवे किनारे से हटवाया अतिक्रमण

Banswara
बड़गांव में संभागीय आयुक्त ने दिनभर खड़े रह कर स्टेट हाइवे किनारे से हटवाया अतिक्रमण
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा उदयपुर मुख्य मार्ग बड़गांव स्टेट हाइवे पर रविवार को दिनभर अतिक्रमण हटाने की कारवाई की गई। संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने दिन भर मौके पर खड़े रहकर सड़क किनारे अवैध रूप से संचालित केबिन, गुमटियां थड़ियां, दुकानों के आगे लगे छज्जे, टीनशेड हटवाए। वही सड़क किनारे हादसों को न्योता दे रहे जर्जर भवनों को भी जेसीबी से ध्वस्त करवाया। अतिक्रमण हटाने के दौरान केबिनो के टूटने से नुकसान हुआ। क्षेत्र के लोग खुल कर तो सामने नहीं आए, क्योंकि वो नियम विरुद्ध सड़क किनारे अपनी दुकाने संचालित कर बैठे हुए थे। जिसमें किराणा, सेलून, गैरेज, ईमित्र, वेल्डिंग, फर्नीचर, आयरन शॉप, सब्जी, सहित कही दुकानें स्थापित थी।

इधर संभागीय आयुक्त ने कहा कि सड़क किनारे लगातार अतिक्रमण के कारण हादसों की रोकथाम के लिए अतिक्रमण हटाना बहुत ही आवश्यक है। अतिक्रमण हटने से आमजन को राहत मिलेगी। इधर मौके अतिक्रमियों ने कहा कि हम गरीब है और हमारी रोजी-रोटी पर संकट मंडरा गया है।

अतिक्रमण हटाने से बड़गांव ग्राम पंचायत के 50 से ज्यादा परिवारों के धंधे रोजगार बंद हो जाने से आर्थिक संकट मंडरा गया है। वही स्थानीय हटाए गए परिवार जनों ने ग्राम पंचायत से उनको उचित जगह पर स्थापित करने की मांग की है। मौके पर तहसीलदार दीपक सांखला, गिरदावर प्रतापसिंह, पटवारी कुश सागवाडिया, सरपंच सेवालाल मीणा, सदर थाने एसआई भंवरलाल पाटीदार मय भारी पुलिस बल तैनात रहा।

बड़ोदिया| कस्बे के मुख्य मार्ग किनारे किए गए अतिक्रमण को प्रशासन ने जेसीबी के जरिये से हटवाया। संभागीय आयुक्त ने पहले बड़ोदिया दौरे पर आए, उस समय पंचायत को निर्देश दिए थे कि मुख्य मार्ग किनारे से अतिक्रमण हटवाया जाए। वीडीओ कलावती देवी ने दुकानदारों को नोटिस भी दिए थे। रविवार को बसस्टैंड से अहिंसा सर्किल तक अतिक्रमण हटाया। इधर, पुलिस चौकी से नहर तक भी अतिक्रमण हटाने की मांग की।

शेयर करे

More news

Search
×