Home News Business

बुनियादी सुविधाओं से अछूता मारुति नगर, सड़क, नालियां और सीवरेज की सुविधा आज तक नहीं की

Banswara
बुनियादी सुविधाओं से अछूता मारुति नगर, सड़क, नालियां और सीवरेज की सुविधा आज तक नहीं की
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा. ख्स्ताहाल सड़क की समस्या बताते कॉलोनीवासी बांसवाड़ा. मारुति नगर में टूटी सड़क पर बहता नालियों का पानी। .सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। कंक्रीट निकलने से हादसे हो रहे हैं। .नालियों की सफाई नहीं हो रही। नालियों में गंदगी के कारण बीमारियों का खतरा बढ़ा। . सफाईकर्मी रोजाना सड़कों व नालियों की सफाई नहीं कर रहे। . कई घरों में अभी नल कनेक्शन नहीं हुए।

.घरों के आस-पास खली पड़े भूखंडों में कचरा एकत्रित होने से बदबू फैली रहती है। .पेयजल की सप्लाई भी सही नहीं है, नलों में गंदा, मटमैला व बदबूदार पानी आ रहा है। नालियों का पानी सड़कों पर फैल रहा है। विजय सोनी | बांसवाड़ा गंदगी से अटी नालियां, टूटी सड़कें किसी गांव की नहीं, बांसवाड़ा शहर की कॉलोनियों की है। शहर में कई कॉलोनियों में वर्षों से नई सड़कें नहीं बनी हैं। जहां बनी थीं वे भी बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। शहर के कुछ क्षेत्रों में मारुति नगर में नगर परिषद ने न सड़कें बनाई और न ही नालियां। यहां सीवरेज की भी व्यवस्था नहीं करने से गंदा पानी सड़कों पर पसर रहा है। सड़कों की समस्या को लेकर शहरवासी और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मारुति नगर में बनने वाले घरों की स्वीकृति के लिए नगर परिषद राशि तो वसूल रही है। लेकिन यहां मूलभूत सुविधाएं नहीं दे पर रही। कॉलोनी में सड़क, नाली और रोड लाइटें नहीं लगाई। ऐसे में रात को कॉलोनी में चोरियां होने का डर है। शहर की एकलव्य नगर और मारुति नगर में जल जीवन मिशन के तहत नल कनेक्शन नहीं दिए हैं।

कहने को तो बांसवाड़ा संभाग बने एक वर्ष बीत गया है पर फिर भी शहर के कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर विकास की लहर छू कर नहीं गुजरी है। संभाग के प्रस्तावित संभागीय आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय से महज 2 किलोमीटर दूरी पर स्थित एकलव्य नगर कॉलोनी और दाहोद रोड स्थित मारुति नगर भुवानपुरा कॉलोनी में बरसों से बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। जिस पर कॉलोनी वासियों ने पार्षद से लेकर आयुक्त तक सबको अवगत करवाया है पर फिर भी कॉलोनी में अभी तक सड़क नाली एवं विद्युत पोल लाइट की सुविधा का अभाव है।

शेयर करे

More news

Search
×