Home News Business

बारिश के कारण राज्यपाल का दौरा कैंसल:जयपुर से वर्चुअल जुड़े और विश्वविद्यालय के 9वें स्थापना दिवस में किया संबोधित, नेटवर्क प्रोब्लम से दो बार अटका कार्यक्रम

Banswara
बारिश के कारण राज्यपाल का दौरा कैंसल:जयपुर से वर्चुअल जुड़े और विश्वविद्यालय के 9वें स्थापना दिवस में किया संबोधित, नेटवर्क प्रोब्लम से दो बार अटका कार्यक्रम
@HelloBanswara - Banswara -

गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी ने सोमवार को अपना 9वा स्थापना दिवस मनाया। यह कार्यक्रम पहले से तय था जिसमें राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचने वाले थे। लेकिन खराब मौसम और बारिश के चलते रविवार देर रात को दौरा निरस्त हो गया। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रबंधन ने आनन फानन में वर्चुअल कार्यक्रम की तैयारी शुरू की। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे कार्यक्रम शुरू हुआ। शुरुआत राष्ट्रगान और कुलगीत के साथ हुई। इसके बाद राज्यपाल ने संविधान के कर्तव्य और प्रस्तावना का वाचन किया। साथ ही परिसर में गुलाब वाटिका, ऑडिटोरियम और केंटीन का लोकार्पण भी किया गया।

कुलपति प्रो के एस ठाकुर ने विश्वविद्यालय में किए जा रहे कार्य और नवाचारों की जानकारी दी। इस मौके पर सांसद राजकुमार रोत और मंत्री बाबूलाल खराड़ी भी जुड़ने वाले थे लेकिन व्यस्तता के कारण उपस्थित नहीं हो सके।

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि विश्विद्यालय हर साल नए नवाचार कर रहा है। उन्होंने गोविंद गुरु के जीवन से अवगत कराया और कहा कि उन्होंने संस्कृति को जीवित रखने के लिए लोगों में अलख जगाने का कार्य किया। साथ ही मानगढ़ धाम पर हुई शहादत से भी जुड़ी जानकारी साझा की। विश्वविद्यालय में शोध को बढ़ावा देने के निर्देश भी दिए। अंत में जीजीटीयू और पेसिफिक यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित होने वाले कॉमर्स समिट के ब्राउचर का विमोचन किया।

कार्यक्रम के दौरान दो बार तकनीकी खामी के कारण राज्यपाल के संबोधन के दौरान वर्चुअल कार्यक्रम बंद हुआ लेकिन राज्यपाल ने संबोधन जारी रखा।

शेयर करे

More news

Search
×