Home News Business

बैठक में 9 में से 8 पर प्रस्तावों पर सहमति, कॉलेज मैदान में दशहरा मेला व कुशलबाग में कवि सम्मेलन

Banswara
बैठक में 9 में से 8 पर प्रस्तावों पर सहमति, कॉलेज मैदान में दशहरा मेला व कुशलबाग में कवि सम्मेलन
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा नगर परिषद में गुरुवार को इस बोर्ड की अंतिम बोर्ड बैठक में शहर की जर्जर सड़कों को लेकर कांग्रेस के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। शुरुआत में ही पार्षदों का सभापति व परिषद के अधिकारियों पर गुस्सा फूट पड़ा।

बोले कि सभापति अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में सड़कों को नहीं सुधरवा सके तो अब बाकी के दो माह के कार्यकाल में क्या कर लेंगे? आरयूआईडीपी ने सड़कें खोदने के बाद इतनी घटिया स्तर की मरम्मत की है कि 2-2 फीट गहरे और 5-5 फीट चौड़े गड्ढे हो गए हैं। पीडब्ल्यूडी की सड़कें भी बिखर चुकी हैं। मॉनिटरिंग एजेंसी नगर परिषद है, तो एक्शन क्यों नहीं लेते? सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने नवरात्र से पहले सड़कों की मरम्मत शुरू कराने का दावा किया।

कहा कि शहर की अधिकांश सड़कें पीडब्ल्यूडी की हैं। इन्होंने एक बार सड़क बनाकर छोड़ दी, इसके बाद मरम्मत के नाम पर एक डंपर कंक्रीट नहीं डाली है। पेयजल और सीवरेज पाइन लाइन डालने के लिए आरयूआईडीपी ने इन सड़कों को खोद दिया। सड़कों की मरम्मत कराने के लिए साढ़े चार साल तक लड़ा, अब बाकी के दो माह मिलकर लड़ेंगे। नवरात्रि से पहले सड़कों की मरम्मत शुरू करा दूंगा। 18 नवंबर को मेरे कार्यकाल का अंतिम दिन है, सड़कों को सुधरवाकर ही जाऊंगा।

कांग्रेसी पार्षद मुकेश जोशी ने कहा कि यह नगर परिषद के इतिहास की पहली बैठक है, जिसमें सभापति किसी भी दल का नहीं। दरअसल सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी कांग्रेस पार्टी में थे, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने पार्टी से इस्तीफा तो दे दिया लेकिन अब तक भाजपा में शामिल नहीं हुए है। सभापति पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया के करीबी होने के कारण उन्होंने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

यही कारण रहा है कि बैठक काफी जोश और विरोध वाली रही। खासतौर पर कांग्रेसी पार्षदों ने शहर की सड़कों को लेकर ज्यादा हंगामा किया। पार्षद मुकेश जोशी और सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी के बीच बीच-बीच में कई बार हंगामा हुआ। कांग्रेस पार्षद राकेश सेठिया ने सिक्योर बिजली कंपनी पर तानाशाही के आरोप लगाते हुए कहा कि दुकानदारों के बिलों में मनमर्जी से लोड बढ़ाकर सिक्योरिटी राशि के जमा करने के नोटिस थमाए जा रहे हैं।

बिजली बिलों में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। आरयूआईडीपी के अधिकारी सड़कों की मरम्मत नहीं कर रहे हैं। जहां-जहां मरम्मत कर भी रहे हैं, वहां गुणवत्ताहीन काम किया जा रहा है। सभापति ने कहा कि सिक्योर कंपनी को शहर से हटाने और आरयूआईडीपी का भुगतान रोकने को लेकर कलेक्टर से बात करेंगे। बोर्ड बैठक में 9 प्रस्तावों में से 8 पर सहमति बनी है। जिसमें दशहरा मेला खेल मैदान और कवि सम्मेलन कुशलबाग मैदान में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

रावण दहन कार्यक्रम रातीतलाई नूतन स्कूल में करने का सुझाव दिया। पुराना बस स्टैंड पर गुमटीधारियों को नवीन किराएदारी अनुबंध करने, कलेक्ट्रेट की चारदीवारी से लगती गुमटियों को पीछे कर नवीन दुकानें निर्मित करने, खांचा भूमि की पत्रावलियों, विभिन्न समाज व संस्थाओं को भूमि आवंटन के प्रस्तावों को राज्य सरकार को भिजवाने और 50 वर्गमीटर तक के व्यावसायिक भूखंडों पर भवन निर्माण स्वीकृति के साथ पार्किंग शुल्क लिए जाने पर सहमति बनी। पुराना बस स्टैंड पर जलदाय विभाग की दीवार के सहारे लगी दो गुमटियों को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने पर सहमति नहीं बन सकी।

शेयर करे

More news

Search
×