Home News Business

पार्किंग लाइन के लिए उलझे तहसीलदार और PWD अधिकारी:AEN बोला- आप कोई भी हो, हमारा काम अतिक्रमण हटाना नहीं

Banswara
पार्किंग लाइन के लिए उलझे तहसीलदार और PWD अधिकारी:AEN बोला- आप कोई भी हो, हमारा काम अतिक्रमण हटाना नहीं
@HelloBanswara - Banswara -

संभागीय आयुक्त के आदेश के पालना के लिए मौके पर पहुंचे तहसीलदार और पीडब्लूडी के सहायक अभियंता आपस में भिड़ गए। दोनों की हॉट-टॉक हो गई। मामला नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक जाम की समस्या को लेकर था।

दरअसल, बांसवाड़ा के घाटोल कस्बे से गुजर रहे नेशनल हाईवे-56 पर रोजाना ट्रैफिक जाम हो जाता है। इससे निजात के लिए संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने सड़क किनारे पार्किंग लाइन बनाने के निर्देश दिए थे।

सड़क पर दोनों अधिकारियों में हुई हॉट-टॉक

संभागीय आयुक्त के निर्देश की पालना के लिए तहसीलदार हाबूलाल मीना घाटोल थाने का जाब्ता लेकर पहुंच गए। यहां नेशनल हाईवे के दोनों साइड फुटपाथ पर पार्किंग लाइन बनाने का काम करना था। इसे लेकर घाटोल पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता वहां लाइन करने की मशीन और टीम के साथ पहले से मौजूद थे।

तहसीलदार हाबूलाल और सहायक अभियंता हाईवे के किनारे से दूरी तय करने को लेकर चर्चा करने लगे। इस दौरान सहायक अभियंता से पार्किंग लाइन सड़क के किनारे से 2 मीटर रखने की बात कही तो तहसीलदार ने बात काटते हुए पूछ लिया कि अगर आगे जाकर हाईवे के किनारे से 2 मीटर की जगह नहीं मिली तो क्या करोगे?

इस सवाल पर सहायक अभियंता आग बबूला हो उठे। कहा कि आगे 2 मीटर जगह नहीं मिलेगी तो पार्किंग लाइन 1.5 मीटर की कर दी जाएगी। अगर 2 मीटर में किसी का मकान आता है तो उसका मकान थोड़े गिरा देंगे। अतिक्रमण हटाना हमारा काम नहीं है। यह प्रशासन का काम है।

इसी बीच घाटोल गिरदावर ने सहायक अभियंता को रोका। कहा- आप तहसीलदार साहब से बात कर रहे हैं। इसके बाद भी सहायक अभियंता नहीं रुके और कहा कि तहसीलदार हो या फिर दूसरा कोई भी हो, मुझे क्या करना है।

इसके बाद सहायक अभियंता ने 2 से 5 मीटर तक पार्किंग लाइन बनाई। कुछ देर बाद इंटरलॉकिंग पर मशीन काम न करने के बात कहते हुए सामान लेकर चले गए।

इस मामले पर तहसीलदार हाबूलाल मीना से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं इस विषय को लेकर कुछ बोलना नहीं चाहता। सोमवार को एसडीएम के सामने अपनी बात रखूंगा। वहीं एईएन ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया।

संभागीय आयुक्त ने दिए थे ये निर्देश

संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन ने घाटोल कस्बे में नेशनल हाईवे पर अतिक्रमण को लेकर घाटोल उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसके बाद कुछ दिनों पहले घाटोल प्रशासन ने घाटोल व्यापार मंडल की बैठक कर अतिक्रमण को लेकर आवश्यक सुझाव लिए थे।

व्यापार मंडल ने नया बस स्टैंड शुरू करवाने, पुराने बस स्टैंड पर ऑटो व वाहनों को रोकने पर पाबंद करने, कस्बे में पार्किंग लाइन करवाने सहित आवश्यक सुझाव दिए थे।

कंटेंट- किशोर बुनकर, घाटोल

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×