Home News Business

ज्वेलरी शॉप से पति-पत्नी ने चुराई सोने की बाली:CCTV में कैद बाइक नंबर से आए पकड़ में, राजस्थान के हैं आरोपी

Banswara
ज्वेलरी शॉप से पति-पत्नी ने चुराई सोने की बाली:CCTV में कैद बाइक नंबर से आए पकड़ में, राजस्थान के हैं आरोपी
@HelloBanswara - Banswara -

रतलाम के चांदनीचौक स्थित सौभाग्य ज्वेलर्स की दुकान से 15 मई को करीब 5.50 ग्राम सोने की बालियां चुराने वाले आरोपी पति व पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर बाइक के नंबर से आरोपी पकड़ में आए। आरोपी पति-पत्नी राजस्थान के दानपुर के रहने वाले है।

माणकचौक थाना प्रभारी रणजीत सिंगार ने बताया ज्वेलर्स संचालक संजय पिता अनोखीलाल छाजेड़ के शॉप से सोने की बालिया चोरी हो गई थी। थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई। चोरी का पता करने के लिए टीम गठित की। टीम द्वारा ज्वेलर्स की दुकान मे लगे सीसीटीवी फूटेज व शहर मे लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले। कैमरे में दिखे संदिग्ध लोगों की पहचान कर पूछताछ की।

संदिग्ध की पहचान कांतिलाल पिता धीरजी मईडा निवासी भानपुर थाना दानपुर जिला बांसवाड़ा (राजस्थान) के रूप में हुई। संदिग्ध के घर पर दबिश दी। कांतिलाल से पूछताछ करने पर पत्नी कला के साथ मिलकर अपराध करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से चोरी गई सोने की एक जोडी कान की बाली कीमत करीब 40 हजार रुपए व अपराध में शामिल एक बाइक RJ03HS 6046 को भी जप्त किया। जिसकी कीमत 80 हजार रुपए है।

दुकान के अंदर दो महिलाएं थी

ज्वेलर्स ने शिकायत में बताया था कि दुकान के अंदर दो महिलाएं थी। महिलाओं ने कान की बाली दिखाने का बोला। कर्मचारी कालू निनामा निवासी ग्राम बिबड़ौद ने कान की बालीया दिखाई। लेकिन महिलाओं ने कहा कि हमें बालीया पसंद नही आ रही। कान के टाप्स दिखाओ। तब कर्मचारी कालू निनामा कारीगर के यहां कान के टाप्स लेने गया। तो दोनों महिलाओं ने दुकानदार को कहा कि हमें पसंद नहीं आ रही है। दोनो महिलाएं दुकान से चली गई। जब सोने की बाली की ट्रे चैक की तो उसमे कान की एक जोड़ी सोने की बाली वजनी करीब 5.50 ग्राम की कम मिली।

इस तरह चला पता

पुलिस ने ज्वेलरी शॉप व दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी फूटेज देखे। दुकान के बाहर एक व्यक्ति बाइक लेकर खड़ा था। दुकान से दो में से एक महिला बाहर निकली और बाइक पर बैठ गई। बाइक के नंबर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। नंबर के आधार पर आरोपी को तलाश किया। अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो सोने की बाली पत्नी द्वारा चुराना कबूल किया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×