Home News Business

भैरवजी मंदिर में पथराव और चाकूबाजी:मंदिर से 3 किलो वजनी चांदी छत्र सहित 3 लाख की लूट

Banswara
भैरवजी मंदिर में पथराव और चाकूबाजी:मंदिर से 3 किलो वजनी चांदी छत्र सहित 3 लाख की लूट
@HelloBanswara - Banswara -

आरोपियों ने शराब पीकर मचाया उत्पात, मंदिर समिति के 2 सदस्यों पर चाकू से किया हमला

आनंदपुरी थाना क्षेत्र के भवानपुरा स्थित भैरवजी मंदिर में पथराव और लूट की वारदात का मामला सामने आया है। मन्नत पूरी होने के बाद प्रसादी के लिए आए लोगों ने रविवार रात को मंदिर से 3 किलो वजनी चांदी छत्र सहित दानपेटी से करीब 3 लाख की लूट की। बदमाशों को रोकने आए भैरवजी विकास समिति के दो सदस्यों को बदमाशों ने चाकू के वार से लहूलुहान कर दिया। मामले में समिति अध्यक्ष हवजी मालवीया ने 50 लोगों के खिलाफ आनंदपुरी थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया।

आनंदपुरी थाने में दी गई रिपोर्ट में मंदिर समिति अध्यक्ष हवजी मालवीया ने बताया कि रविवार शाम करीब 6 बजे मन्नत पूरी होने के बाद प्रसादी की रस्म के लिए करीब 50 लोग कुछ गाड़ियों से यहां आए थे। उन्होंने व्यवस्था के तहत प्रसादी के लिए मंदिर से बर्तन लिए। इसके बाद उन्होंने शराब के नशे में मंदिर में उत्पात मचाया। यहां पुजारी और दुकानदारों से गाली-गलौच की। शिकायत पर मंदिर समिति सदस्य नानिया पुत्र हालिया और प्रकाश पुत्र हालिया उन्हें समझाने के लिए आए। तब बदमाशों ने मंदिर परिसर में पथराव शुरू कर दिया और दुकानों में तोड़फोड़ भी की। बदमाशों ने चाकू से वार कर नानिया और प्रकाश को लहूलुहान कर दिया। शोर-शराबे के बाद स्थानीय लोग मंदिर में जुटने लगे तो बदमाश हनुमान मंदिर और महादेव मंदिर में जा पहुंचे। वहां चांदी का छत्र और दानपेटी से नकदी लूट ली। इसके बाद सभी आरोपी गाड़ी लेकर मौके से भाग गए।

एक आरोपी की हुई पहचान
मंदिर व्यवस्था के तहत बर्तन लेते समय एक आरोपी ने अपना नाम नारायण पुत्र नाथा बंगेरा निवासी शंकरपुरा थाना सदर लिखवाया था। मंदिर समिति अध्यक्ष ने पुलिस को आरोपी का नाम बताने के अलावा आरोपियों की जीप का फोटो भी उपलब्ध कराया है। वारदात में हुआ नुकसान करीब तीन लाख आंका गया है। वहीं घायलों को इलाज के लिए आनंदपुरी सीएचसी में भर्ती कराया गया। मामले की जांच एएसआई अरविंद पाटीदार कर रहे हैं। सोमवार को पाटीदार ने घटना स्थल का मौका देखा।

मैं छुट्‌टी पर हूं, ड्यूटी पर रहूंगा तब बात करूंगा
इधर, मामले में आनंदपुरी थानाधिकारी कपिल पाटीदार ने कहा कि वह छुट्‌टी पर हैं। थाने से जुड़े सवालों का जवाब वह नहीं दे सकते। जब थाने की ड्यूटी पर होंगे, तभी जवाब दे पाएंगे। अभी इस बात के लिए उनके पास समय नहीं है।

शेयर करे

More news

Search
×