Home News Business

RPSC ने भेजी बांसवाड़ा जिले के 99 संदिग्धों की लिस्ट: गढ़ी तहसील से फर्जी दस्तावेज पेश करने वाले सबसे ज्यादा 38 संदिग्ध

Banswara
RPSC ने भेजी बांसवाड़ा जिले के 99 संदिग्धों की लिस्ट: गढ़ी तहसील से फर्जी दस्तावेज पेश करने वाले सबसे ज्यादा 38 संदिग्ध
@HelloBanswara - Banswara -

राज्य में पेपर लीक मामलों पर नकेल कसने राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से संदिग्धों के नाम सामने लाने के बाद बांसवाड़ा जिले में हलचल बढ़ गई है। आयोग ने राज्य में 557 संदिग्धों के लिए तमाम परीक्षाओं में प्रवेश पर रोक लगाने के बाद बांसवाड़ा जिले के दरकिनार किए 99 जनों की सूची जिला प्रशासन तक पहुंचा दी है। अब पुलिस रिकॉर्ड में डलवाकर इन पर निगाह रखी जाएगी। प्रदेश में सांचोर के सर्वाधिक 129 के बाद दूसरे नंबर बांसवाड़ा जिले में 99 संदिग्धों की बड़ी संख्या सामने आई है। उधर, डूंगरपुर जिले में संदिग्धों 31 तो प्रतापगढ़ में इनकी संख्या 02 ही हैं। यह संज्ञान में आने पर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने आयोग से संवाद भी किया। सूची में शामिल लोग विभिन्न परीक्षाओं के आवेदनों के साथ गलत पहचान बताने वाले या फर्जी दस्तावेज पेश करने वाले हैं, जिसकी पुष्टि आयोग स्तर पर हुई जांच से हुई है। संदिग्धों के किसी रैकेट से संपर्क होने की भी आशंका है। इसके मद्देनजर अब प्रशासन इन्हें संजीदगी से लेगा।

गढ़ी में 38, बांसवाड़ा में भी 21 का आंकड़ा

आरपीएससी की सूची के अनुसार संदिग्धों में सबसे ज्यादा गढ़ी तहसील में 38 जने हैं, जबकि उसके बाद बांसवाड़ा तहसील में 21, बागीदौरा में 10, कुशलगढ़ और घाटोल में आठ-आठ, गांगड़तलाई तहसील में 5, आनंदपुरी और सज्जनगढ़ तहसील क्षेत्रों में तीन-तीन, छोटी सरवन में दो और गनोड़ा का एक व्यक्ति शामिल है। अब इनका रेकॉर्ड पुलिस के जरिए विलेज क्राइम नोट बुक में दर्ज करवाया जाएगा। इसके बाद प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान इनकी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी, जिससे कोई गैरकानूनी हरकत सामने नहीं आए।

इनका कहना है

आरपीएससी से संदिग्धों की सूची बांसवाड़ा कलक्टर को हाल ही मिली है। आयोग सचिव से बातचीत हुई है। अब संदिग्धों को वीसीएनबी में दर्ज करवाकर निगाह रखी जाएगी।

नीरज के पवन संभागीय आयुक्त, बांसवाड़ा

शेयर करे

More news

Search
×