Home News Business

लॉकडाउन का पहला दिन: युवाओं को पुलिस ने धरा, चालान बनाकर जुर्माना वसूला

Banswara
लॉकडाउन का पहला दिन: युवाओं को पुलिस ने धरा, चालान बनाकर जुर्माना वसूला
@HelloBanswara - Banswara -

संपूर्ण लॉकडाउन का पहला दिन सोमवार को वैक्सीनेशन कराने वाले युवाओं के लिए मुसीबत भरा रहा। शहर के एक छोर पर बसे आंबावाड़ी, हाउसिंग बोर्ड और खांदूकॉलोनी शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर युवाओं का वैक्सीनेशन तो निशुल्क हुआ, लेकिन पुलिस की नाकाबंदी पार करते समय उन्हें जेब ढीली करनी पड़ी।

निर्धारित केंद्रों पर जाने से पहले ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। कारण बताने के बाद भी उनकी किसी ने नहीं सुनी। उल्टा चालान बनाकर वसूली की गई। दूसरी ओर सरकारी गाइड लाइन की पालना में रोडवेज बसों के चक्के थमे रहे। बस स्टैंड के साथ पूरे शहर में सन्नाटा पसरा रहा। दुपहिया सवारों की आंख मिचौनी को रोकते हुए पुलिस ने गलियों के मुहाने पर बेरिकेट्स लगा दिए। केवल मुख्य मार्गों पर ही यातायात दिखाई दिया। वहीं नाकेबंदी पार करने वाले लोगों से पुलिस सवाल करती दिखाई दी।

रोडवेज गैराज में कतार में खड़ीं बसें।
रोडवेज गैराज में कतार में खड़ीं बसें।

शहरी इलाके में 600 टीके
संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद शहर की सड़कों पर जरूरतमंद लोगों का आवागमन जारी रहा। गलियों के मुहाने बंद होने के कारण टीकाकरण को जाने वाले युवा मजबूरी में मुख्य मार्ग से होकर गुजरे। उन्हें पुलिस ने कई जगहों पर रोका। एक नाकेबंदी से बच के निकले तो दूसरी जगह पुलिस ने उन्हें धर लिया। शहर में सोमवार को करीब 6 सौ युवाओं के वैक्सिनेशन हुआ। इसके अलावा बहुत से युवा डोज के अभाव में खाली हाथ लौटे, लेकिन सड़कों पर घूमने के अपराध में पुलिस ने उनका चालान बना दिया। दोपहर तक यातायात पुलिस की ओर से करीब 20 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जा चुका था।

मोहन कॉलोनी चौराहे पर पूछताछ के लिए रोके गए वाहन।
मोहन कॉलोनी चौराहे पर पूछताछ के लिए रोके गए वाहन।

रोडवेज बस स्टैण्ड पर सन्नाटा
इधर, यात्रियों से भरे रहने वाले रोडवेज बस स्टैण्ड पर सन्नाटा पसरा रहा। एक भी यात्री वहां मौजूद नहीं था। ऐसा ही हाल समीप स्थित रोडवेज आगार के गैराज का भी देखने को मिला। सभी बसें कतार में लॉकडाउन खुलने का इंतजार करती दिखीं। वहीं नए बस स्टैण्ड और पुराने बस स्टैण्ड पर निजी बसों के पहिए भी थमे रहे। चारों ओर पुलिस की नाकेबंदी रही।

कार्रवाई से पहले मंत्रणा करते पुलिस जवान।
कार्रवाई से पहले मंत्रणा करते पुलिस जवान।

कार्रवाई के कायदे नहीं
नाकेबंदी के दौरान पुलिस कार्रवाई के कोई कायदे नहीं दिखे। कोई दुपहिया और चौपहिया वाहन मनमानी से नाकेबंदी पार करते दिखे तो कहीं पर जरूरतमंदों को पुलिस ने पूछताछ के नाम पर रोक लिया। कस्टम चौराहे पर दोपहर के समय पुलिस की सुस्ती दिखी। वहीं मोहन कॉलोनी में पुलिस और लोगों के बीच छुटपुट विवाद जैसे कई मामले सामने आए। हालांकि, सोमवार को किसी युवक को जबरन क्वारेंटाइन करने वाला कोई मामला सामने नहीं आया। इधर, पुलिस के वाहन शहर की तंग गलियों में गश्त करते दिखे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×