Home News Business

लोन की किश्त के 4.53 लाख रुपए लेकर फील्ड ऑफिसर ने कंपनी में जमा नहीं करवाए, केस दर्ज

Banswara
लोन की किश्त के 4.53 लाख रुपए लेकर फील्ड ऑफिसर ने कंपनी में जमा नहीं करवाए, केस दर्ज
@HelloBanswara - Banswara -

लोन मैंबर्स से किश्त के 4 लाख से अधिक रुपए लेकर कंपनी में जमा नहीं करवा गबन करने के आरोप में दानपुर पुलिस ने कंपनी के फील्ड ऑफिसर रतलाम के जावरा निवासी विनोद सोंदल के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इस संबंध में कंपनी स्वतंत्र माइक्रोफीन प्राइवेट लिमिटेड ने शिकायत दर्ज कराई है। रिपोर्ट में बताया कि कंपनी की शाखा 21 जनवरी 2021 से छोटी सरवन में स्थित है। कंपनी गरीब और मध्यम परिवार की महिलाओं का ग्रुप बनाकर उन्हें स्वरोजगार के लिए लोन देती है और उसका रिकवरी लेती है। कंपनी में रतलाम के जावरा निवासी विनोद सोंदल फील्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। विनोद का काम ग्रुप बनाकर लोन देना और किश्त लेकर शाखा में जमा करवाना है। मैंबर्स की शिकायत और कंपनी की जांच में 4 लाख 53 हजार 185 रुपए का गबन करना पाया है।

रिपोर्ट में बताया कि कर्मचारी को 14 मार्च को शाखा में बैठाकर पूछताछ की तो उसने 53 मैंबर की 2,65,295 रुपए का गबन करना लिखित में स्वीकार किया था। फील्ड में जांच करने पर कुछ और मैंबर की किश्त का गबन करना भी सामने आया। कुछ ऐसे मैंबर भी हैं जो जांच के दौरान घर पर नहीं मिले या जिनका मोबाइल से संपर्क नहीं हो पाया। 21 मार्च को कर्मचारी ये कहते हुए 2 दिन के लिए घर गया कि जो गबन उसने किया है उसकी व्यवस्था कर लौट आएगा लेकिन वापस नहीं लौटा।

रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 707 लोन खातों का काम विनोद करता है। विनोद ने कुछ मैंबर्स का किश्त अलग-अलग समय पर फील्ड से ले लिया। किश्त नकद और उसकी पत्नी के फोन-पे द्वारा लिया है। इस राशि का अपने निजी काम में इस्तेमाल किया।

शेयर करे

More news

Search
×