Home News Business

PTET 2023 में वंचित 800 विद्यार्थियों को रिफंड होगी फीस: जीजीटीयू ने वेबसाइट पर सूचियां अपलोड की, 10 अक्टूबर तक हो सकेगी फीस वापसी

Banswara
PTET 2023 में वंचित 800 विद्यार्थियों को रिफंड होगी फीस: जीजीटीयू ने वेबसाइट पर सूचियां अपलोड की, 10 अक्टूबर तक हो सकेगी फीस वापसी
@HelloBanswara - Banswara -

पीटीईटी 2023 अंतर्गत सम्पूर्ण प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद फीस भरने के बाद प्रवेश से वंचित विद्यार्थियों को नियम अंतर्गत फीस रिफंड अप्रैल 2024 में ही कर दिया, लेकिन करीब 800 विद्यार्थियों ने अपने बैंक डिटेल्स भरने में गलती की। जिससे ऐसे विद्यार्थियों को गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी (जीजीटीयू) ने एक बार फिर आखिरी अवसर दिया है।

जानकारी के अनुसार ऐसे समस्त विद्यार्थियों को 10 अक्टूबर तक जीजीटीयू में व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर सभी डॉक्यूमेंट के साथ फीस वापसी के लिए अप्लाय करना होगा।

राज्य समन्वयक प्रो मनोज पंड्या ने बताया- फीस वापसी के लिए पात्र विद्यार्थियों से पोर्टल पर ऑनलाइन एवं मेल पर एप्लिकेशन मंगवाई थी। सभी का निपटारा करते हुए ऐसे सभी विद्यार्थियों जिन्होंने फीस भरी थी, लेकिन मेरिट में स्थान नीचे होने अथवा अन्य कारणों से न कॉलेज आवंटित हुआ या कॉलेज जॉइन नहीं किया, जिससे ऐसे सभी रिफंड पात्र विद्यार्थियों को फीस वापसी अप्रैल में ऑनलाइन कर दी गई।

कुछ विद्यार्थी के बैंक डिटेल्स सही न होने के कारण रिफंड रिटर्न हुआ। विश्वविद्यालय ने फिर से जून एवं अगस्त में रिफंड प्रोसेस किया। फिर भी बैंक अकाउंट मैच न होने के कारण आज तक करीब 800 विद्यार्थी रिफंड से वंचित हैं। विश्वविद्यालय ने ऐसे सभी पात्र विद्यार्थियों की सूची जीजीटीयू की और पीटीईटी की साइट पर अपलोड कर दी गई हैं।

नोडल अधिकारी डॉ नरेंद्र पानेरी ने बताया- जो विद्यार्थी नियम अनुसार रिफंड के पात्र नहीं हैं, उनकी सूची भी जीजीटीयू की और पीटीईटी की साइट पर अपलोड कर दी गई हैं। रिफंड के पात्र विद्यार्थियों को निर्देश दिया गया है कि 10 अक्टूबर तक व्यक्तिशः पीटीईटी ऑफिस जीजीटीयू पहुंचे एवं रजिस्ट्रेशन फीस, शेष फीस, बैंक पासबुक की कॉपी एवं समस्त आवश्यक दस्तावेज लेकर साथ आए एवं फॉर्म भरें। इस अवसर के बाद पीटीइईटी ऑफिस बंद कर दिया जाएगा और ऐसी स्थिति में विद्यार्थी को फीस रिफंड नहीं होगी।

शेयर करे

More news

Search
×