Home News Business

शहर की कॉलोनियों में सड़कों पर अतिक्रमण

Banswara
शहर की कॉलोनियों में सड़कों पर अतिक्रमण
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा गंदगी से अटी से नालियां, टूटी सड़कें किसी गांव की नहीं, बांसवाड़ा शहर के कॉलोनियों की है। शहर में कई कॉलोनियों में वर्षों से नई सड़कें नहीं बनी हैं, जहां बनी थीं वे भी बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। शहर के कुछ क्षेत्रों में आरयूआईडीपी की ओर से सीवरेज और पानी की पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़कों को अब तक ठीक नहीं करवाया गया।

सड़कों की समस्या को लेकर शहरवासी और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में बदहाल सड़कों को ठीक करवाने, सफाई व्यवस्था माकूल करने, नालियां निर्माण करवाने, बिजली के पोलों पर लाइटें लगाने की शिकायतें लिखित और मौखिक रूप में नगर परिषद, बिजली निगम, पीडब्ल्यूडी विभागों में की गई। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने समस्या को लेकर कोई सुनवाई नहीं की। भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद कॉलोनियों में सड़कें तो बन गई, ल​ेकिन शेष बची गली-मोहल्लों में समस्या जस की तस है। पूरे शहर से टूटी सड़कों की शिकायते सामने आने के बाद भास्कर ने कॉलोनी यात्रा शुरू की थी। जिसमें शहर की सभी कॉलोनियों की समस्याओं को जिम्मेदारों तक पहुंचाएगा। क्योंकि बार-बार शिकायत करने के बाद भी न तो प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है और न ही नगर परिषद के अधिकारी। लोगों ने बताया कि वार्ड में सीवरेज लाइन डालने के बाद से ही सड़कें नहीं बनाई गई हैं। कॉलोनी में सीवरेज लाइन डालने के बावजूद नालियों को उससे कनेक्ट नहीं किया है और न हीं नालियों की सफाई की जा रही है। इसी वजह से सीवरेज का पानी सड़कों पर फैल रहा है।

इसी वजह से कॉलोनी में मच्छर फैल रहे हैं और बदबू है। इधर, कॉमर्शियल कॉलोनी के गली नंबर 4 में अब तक सड़क निर्माण नहीं हुआ। इस सड़क पर आए दिन अतिक्रमण के मामले सामने आ रहे है। सड़क सार्वजनिक​ है, ​जहां से आमजन आना-जाना करते है। साथ ही कॉलोनी की इसी सड़क से बाहुबली कॉलोनी का रास्ता निकलता है। लेकिन अति​क्रमण के चलते कॉलोनीवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रह है। सफाई कर्मियों के रोज सफाई करने नहीं आने से लोग आए दिन खाली भूखंडों पर कचरा फेंक रहे है। बांसवाड़ा. कॉमर्शियल कॉलोनी की गली नंबर 4 में कचरे से अटी सड़क। बांसवाड़ा. सुभाष नगर में खाली पड़े भूखंड पर उगी झाड़ियां। कॉमर्शियल कॉलोनी का खस्ताहाल सड़क। इधर, सुभाष नगर सनशाइन स्कूल के पास नाले पर बना पुलिया जो की नगर परिषद की ओर से करीब दो वर्ष पूर्व बनाया गया था, घटिया निर्माण के कारण सीसी सड़क धस गई है और कंक्रीट उखड़ गई है। पुलिया टूट कर एक बड़ा छेद हो गया है। रात के अंधेरे में वाहन चालक, पशु मार्ग से गुजरते है और साथ ही बच्चे भी वहां खेलते हैं। ऐसी िस्थति में किसी के भी रात के समय नाले में गिरने की आशंका बनी रहती है। साथ ही खाली पड़े भूखंडों में बबूल की झाड़ियों बढ़ने से कॉलोनी में मच्छरों के बढ़ रही है। जिससे बीमारियां फैलने की संभावना बनी रहती है। नगरवासियों ने बताया की कई बार प्रशासन को समस्या से अवगत करवाया गया। लेकिन नगर परिषद के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है। नगर के गली नं. 2 में जलदाय विभाग की ओर से आए दिन सड़कें खोदी जा रही है। जिसकी मरम्मत नहीं की जा रही है। कालोनीवासियों और शहरवासियों की मांग है कि सड़कों को सुधारा जाए और विभाग द्वारा उनके कार्य की पूर्ति के बाद सड़क की मरम्मत कर उन्हें सुधारा जाए।

शेयर करे

More news

Search
×