Home News Business

सफाईकर्मी गलियों-सड़कों से नहीं उठा रहे कचरा

Banswara
सफाईकर्मी गलियों-सड़कों से नहीं उठा रहे कचरा
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा| शहर में 2021 का स्वच्छता सर्वेक्षण अगले कुछ दिनों या आगामी माह में शुरू हाे जाएगा। लेकिन इससे पहले ही शहर में सफाई व्यवस्था गड़बड़ाने लगी है। खासतौर पर शहर की सड़कों अाैर गलियों में पसरा कचरा नहीं उठाया जा रहा है। ये हालात शहर के भीतरी इलाकों में नहीं बल्कि प्रमुख मार्गों अाैर जगहों के बने हुए हैं।

एेसी ही स्थिति बनी रही ताे इस बार फिर से स्वच्छता रैंकिंग में शहर के लुढ़कने के आसार हैं। यह व्यवस्था तब से बिगड़ने लगी है जब से हाई काेर्ट के आदेश के बाद परिषद द्वारा फर्जी दस्तावेजों वाले सफाईकर्मियाें काे हटाने की कार्यवाही शुरू हुई है। इधर, काेर्ट अाैर डीएलबी से नई भर्ती के लिए लॉटरी के काेई आदेश नहीं हाेने से भर्ती प्रक्रिया भी अटकी हुई हैं। शहर में गंदगी का बड़ा कारण जगह-जगह खड़े किए ठेलागाड़ी अाैर हाेटल अाैर रेस्टोरेंट संचालक हैं, जिनके द्वारा अपशिष्ट, प्लास्टिक अाैर अन्य कचरा सड़कों पर फेंका जा रहा है। शहर के पुराना बस स्टैंड पर कुछ एेसा ही नजारा हर राेज देखने काे मिलता है।

वार्डाें में भी लाेग परेशान
सफाईकर्मियाें की अनियमितता काे लेकर विभिन्न वार्डों के लाेग भी परेशान हैं। सुभाष नगर निवासी एक युवक ने बताया कि उनके वार्ड में सफाईकर्मी राेज नहीं अाते। बताया कि कुछ लाेगाें ने अपने घरों के अागे नालियों पर पक्का निर्माण कर दिया है, इस कारण गंदा पानी सड़कों अाैर नीचे वाले मकानों में घूस रहा है। परिषद द्वारा इस प्रकार किए अतिक्रमण पर काेई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
अाैर बताया कि यह समस्या हर राेज की है। जहां नियमित सफाईकर्मी नहीं अाते हैं

शेयर करे

More news

Search
×