Home News Business

आज से 14 दिन लॉकडाउन:ऑटाे, निजी व सरकारी बसें बंद रहेंगी, उद्योग-निर्माण इकाइयां चालू रहेंगी; धार्मिक स्थल भी बंद

Banswara
आज से 14 दिन लॉकडाउन:ऑटाे, निजी व सरकारी बसें बंद रहेंगी, उद्योग-निर्माण इकाइयां चालू रहेंगी; धार्मिक स्थल भी बंद
@HelloBanswara - Banswara -
प्रदेश में सोमवार से नया लॉकडाउन बढ़ी हुई सख्ती के साथ लागू होगा। इस दौरान टैक्सियां व सिटी बसें भी संचालित नहीं होंगी। साथ ही पूरे आयुक्तालय क्षेत्र से अन्य जिलों को, शहर से गांव या फिर गांव से शहर, एक से दूसरे गांव में आवाजाही भी बंद रहेंगी। आदेश के अनुसार सोमवार सुबह 5 बजे से 24 मई की सुबह 5 बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी।

शहर में नगर परिषद और प्रशासन ने लोगों की सुविधा केलिए राशन सामग्री का वितरण करने के उपभोक्ता भंडार से वाहनों की व्यवस्था की है वहीं सब्जी के लिए वार्डवार बिक्रेताओं को नियुक्त किया है ताकि लोगों को बेवजह खरीदारी के लिए बाहर नहीं आना पड़े। कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने कहा कि हालांकि दुकाने अपने तय समय अनुसार खुली रहेंगी। होम एंड स्ट्रीट डिलीवरी की व्यवस्था अतिरिक्त तौर पर की गई है।

शहर में लॉकडाउन की सख्ती से पालना कराने केलिए हर गली को पाइप से पैक कर दिया गया है। 31 मई तक विवाह कार्यक्रम में किसी भी तरह के समारोह, बारात निकासी, प्रीतिभोज इत्यादि की अनुमति नहीं होगी। शादी का कार्यक्रम घर में ही या कोर्ट मैरिज के रूप में ही की जा सकेगी। बारात के लिए बस, ऑटो, टैंपो, ट्रैक्टर, जीप की अनुमति नहीं होगी। 11 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे। सूचना https://covidinfo.rajasthan.gov.in/ पर दिए गए e-intimation of Marriage पर देनी होगी।

लॉकडाउन में यह मिलेगी सुविधा
1 मोक्ष कलश :
 मोक्ष कलश योजना में हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को टिकट बुकिंग के लिए बस स्टैंड आने की जरूरत नहीं है। मोबाइल या ई-मित्र से ऑनलाइन टिकट बुकिंग करवा सकेंगे। बस स्टैंड से टिकटों की बुकिंग बंद कर दी गई है।

2 प्रशासन को मिलेगी बसें : लॉकडाउन अवधि में कलेक्टर या स्थानीय प्रशासन की ओर से वाहनों की मांग किए जाने पर बसें उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके लिए नियमानुसार चालक-परिचालकों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

3 बिना मास्क वाले ग्राहकों को नहीं देंगे सामान : शहर में नगर परिषद के जरिए ऑटो आदि के जरिए उनके गली मोहल्ले में ही फल, सब्जी उपलब्ध कराई जाएगी। उपखंड मजिस्ट्रेट पर्वतसिंह चुंडावत ने बताया कि फल-सब्जी विक्रेताओं को वार्ड वार अधिकृत किया है जो वाहन, ठेला गाड़ी के माध्यम से फल-सब्जी विक्रय करेंगे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×