Home News Business

ग्रामीणों ने घटिया पोषाहार वितरण पर आपत्ति जताई:आंगनबाड़ी पर बदबूदार पोषाहार में मरी हुई इल्लियां, कार्यकर्ता भी थी नदारद

Banswara
ग्रामीणों ने घटिया पोषाहार वितरण पर आपत्ति जताई:आंगनबाड़ी पर बदबूदार पोषाहार में मरी हुई इल्लियां, कार्यकर्ता भी थी नदारद
@HelloBanswara - Banswara -

कस्बे के डूंगरीपाड़ा में आंगनबाड़ी पर बच्चों काे बदबूदार पोषाहार दिया जा रहा था। जब इस बार की शिकायत ग्रामीणों ने प्रधान रामचंद्र डिंडोर काे की ताे वह खुद शनिवार काे आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे। केंद्र पर कार्यकर्ता नदारद थी, पोषाहार बनाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने पोषाहार बताया। जब पैकेट खाेले ताे मटमैले पोषाहार में इल्लियां पड़ चुकी थी। इसी वजह से उसमें बदबू आ रही थी। इस पर प्रधान डिंडोर ने फाेन कर महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी विशाल दतला काे बुलाया और पोषाहार की जांच कराई।

पीओं दतला ने खुद स्वीकार किया कि पोषाहार सड़ चुका है। इस पर प्रधान ने उन्हें फटकार लगाई और पोषाहार वितरण करने वाली फर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ पोषाहार वितरण निरस्त करने के निर्देश दिए। पीओ दातला ने बताया कि सरकार की ओर से अप्रैल तक का पोषाहार केंद्रों पर आया है, जिसमें से कई जगह घटिया पोषाहार मिलने की शिकायत मिली है। इस संबंध में विभाग के उपनिदेशक काे भी सूचित किया है।

प्रधान डिंडोर ने आराेप लगाया कि बाल विकास परियोजना के अधिकारियों की मिलीभगत से जनजाति परिवारों के बच्चों काे सही पोषाहार नहीं मिल रहा है। ऐसे पोषाहार का वितरण इस ब्लॉक के संचालित केंद्रों पर नहीं होने देंगे और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखकर ऐसे घटिया पोषाहार सप्लाई करने वाली एजेंसी के खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए मांग करेंगे।

शेयर करे

More news

Search
×