Home News Business

बांसवाड़ा में आंगनबाड़ी के पोषाहार में गड़बड़ी:दाल गायब, खिचड़ी के नाम पर खिला रहे चावल; खराब पैकेट का वितरण

Banswara
बांसवाड़ा में आंगनबाड़ी के पोषाहार में गड़बड़ी:दाल गायब, खिचड़ी के नाम पर खिला रहे चावल; खराब पैकेट का वितरण
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा में कुपोषित बच्चों और गर्भवती महिलाओं को पोषण देने के लिए दिए जाने वाले पोषाहार में गड़बड़ी की जा रही है। बच्चों और गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली खिचड़ी से मूंग की दाल गायब है। पोषण के नाम पर सिर्फ पीले चावल खिलाए जा रहे हैं। गुरुवार को युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता और पार्षद शहर के मुस्लिम कॉलोनी स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे।

कार्यकर्ता शाहरुख ने बताया- शहरी क्षेत्र में कई लाभार्थी यह पोषाहार पैकेट से लेने भी कतरा रहे हैं। यहां खिचड़ी के पैकेट में मूंग की दाल नहीं दिखी। वार्ड नंबर 60 के पार्षद स्नेहल जॉन और कांग्रेस कार्यकर्ता शाहरुख़ खान ने महिलाओं को दिए जाने वाले पोषाहार के पैकेट्स को देखा तो उसे पूरी तरह खराब मिले।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का कहना है कि जब ठेकेदार पोषाहार के पैकेट देने आया तब मैंने उनसे कहा कि यह पैकेट पूरी तरह से खराब है। इसे वापस ले जाओ। लेकिन तब उसने कहा कि ये आगे से ऐसे ही आए हैं। आप उच्च अधिकारियों से बात करिए। ऐसे में जो अच्छे पैकेट थे वो महिलाओं को वितरित किए गए हैं। किसी को खराब पैकेट नहीं दिए।

कांग्रेस कार्यकर्ता शाहरुख़ ने कहा- आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा ठेकेदार को खराब पैकेट ले जाने कहने के बाद भी ठेकेदार नहीं ले जा रहा है। ऐसे में अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत साफ दिखती है। जनजाति क्षेत्र गर्भवती महिला और बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

शेयर करे

More news

Search
×