Home News Business

नरेगा साईट पर अनियमितता:श्रमिकों की 100 फीसदी अटेंडेंस लेकिन निरीक्षण में कोई नहीं मिला, मौके पर कोई काम भी नहीं

Banswara
नरेगा साईट पर अनियमितता:श्रमिकों की 100 फीसदी अटेंडेंस लेकिन निरीक्षण में कोई नहीं मिला, मौके पर कोई काम भी नहीं
@HelloBanswara - Banswara -

जिले की ग्राम पंचायत मोटी बस्सी में सहायक विकास अधिकारी मुकेश मोड पटेल ने निरीक्षण किया।इस दौरान सामने आया कि वार्ड छह के पश्चिम भाग नरेगा योजना के तहत पखवाड़ा 17 मई से प्रारंभ हो चुका है। जिसमें मेट द्वारा ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकृत कुल मजदूरों की 99 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई थी। लेकिन जब मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो किसी भी प्रकार की श्रमिक उपस्थिति दर्ज नहीं थी। मौके पर न तो कोई श्रमिक मिला और न ही कोई काम होता मौके पर देखा गया। मेट गायत्री सुथार, मंजूला, जगदीश ताबियार भी मौके पर गैरमौजूद मिले।

सहायक विकास अधिकारी ने कॉल के माध्यम से मेट से संपर्क किया। लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो पाया। काफी देर इंतजार के बाद कोई दूसरा व्यक्ति मस्टरोल लेकर पहुंचा। इस पूरी अनियमितता को लेकर विकास अधिकारी अरथूना ने मेट व जिम्मेदार कार्मिकों को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

इसी तरह दूसरी साइट पर भी 60 श्रमिकों की शतप्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई लेकिन माैके पर कोई श्रमिक नहीं था। श्रमिकों द्वारा पिछले कई दिनों से किसी भी प्रकार का कोई कार्य नहीं किया गया था। इस पर मेट जिज्ञासा पंडया व रीना जोशी के अलावा रोजगार सहायक लक्षमणनाथ रावल, ग्राम विकास अधिकारी. योगेश डामोर व कनिष्ठ तकनीकि सहायक शुभम कलाल को नोटिस जारी किया गया।

शेयर करे

More news

Search
×