Home News Business

रोडवेज में बसों और कर्मचारियों की कमी, नहीं चल सकेंगे पूरे शेड्यूल

Banswara
रोडवेज में बसों और कर्मचारियों की कमी, नहीं चल सकेंगे पूरे शेड्यूल
@HelloBanswara - Banswara -

लॉकडाउन से पहले बसों के 71 शेड्यूल थे, अब घटकर 40 रह गए

 

यात्रियाें की मांग काे देखते हुए राेडवेज निगम ने बसाें की संख्या बढ़ा दी है। सोमवार से बांसवाड़ा बस डिपाे से 40 बसों का शेड्यूल पूरे हाे जाएगा। हालांकि लाॅकडाउन से पहले 71 शेड्यूल चल रहे थे। लेकिन इस बार कमर्चारियाें और बसाें की कमी के कारण पूरे शेड्यूल संचालित नहीं हाे सकेंगे।

विभाग के मुताबिक अब 40 शेड्यूल में डिपो के सभी चालक, परिचालकाें की ड्यूटी लग जाएगी। जिसके बाद अब नए शेड्यूल के लिए बसों और कर्मचारी का संकट आ गया है। जिसके चलते अभी भी अहमदाबाद वाया हिम्मतनगर चलने वाली बस सहित गुजरात और मध्य प्रदेश के साथ गांवों में चलने वाली बसों का संचालन नहीं हो पाएगा।

संभागीय प्रबंधक तिवारी ने लिया जायजा

रोडवेज निगम के संभागीय प्रबंधक नवीन तिवारी ने बस डिपो और वर्कशॉप का जायजा लिया। तिवारी ने एमडी द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन किस तरह हो रही है इसकी जानकारी ली। तिवारी ने बताया की यहां शेड्यूल को लेकर चर्चा की गई।

साथ ही एबीसीडी के तहत चल रहे कार्यों को भी देखा। वहीं वर्कशॉप में चल रहे कार्यों पर तिवारी ने तारीफ की तो वहीं बिजली के तार को सही तरीके से रखरखाव के निर्देश दिए। वहीं मुख्य प्रबंधक रवि मेहरा और वर्कशॉप मैंनेजर अमित त्रिवेदी ने कार्यशाला में आ रही समस्या को मुख्य प्रबंधक के सामने रखा। वहीं मुख्य प्रबंधक रवि मेहरा ने डिपो में स्टाफ और बसों की कमी को लेकर संभागीय प्रबंधक को अवगत कराया।

इधर, वेतन नहीं दिया ताे अनुबंधित बसों को ले जाने से ड्राइवरों ने रोका

बांसवाड़ा. रोडवेज बस डिपो से चलने वाली अनुबंधित बसों के चालक वेतन नहीं मिलने से परेशान है। क्योंकि अभी अनुबंधित बसें भी नहीं चल रही है। वहीं शनिवार को एक अनुबंधित बस को वापस मालिक के पास ले जा रहे ड्राइवर को कुछ लोगों ने पकड़ लिया और बस को वापस बस डिपो में रखवाया गया।

माना जा रहा है कि ड्राइवर को पिछले 6 महीने से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते ये ड्राइवर डिपो से बिना वेतन दिए बसों को ले जाने नहीं दिया जा रहा है। वे बस मालिकों से बार बार वेतन के लिए कह रहे हैं, लेकिन अभी तक वेतन नहीं मिल पाया है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×