Home News Business

संभागीय आयुक्त के नेतृत्व में अधिकारियों, कर्मचारियों और संगठन के पदाधिकारियों ने की सफाई

Banswara
संभागीय आयुक्त के नेतृत्व में अधिकारियों, कर्मचारियों और संगठन के पदाधिकारियों ने की सफाई
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा/तलवाड़ा आखिरकार पिछले कई वर्षों बाद शहर की सीमा से सटे लोधा गांव के तालाब की सफाई का अभियान शनिवार को प्रारंभ हुआ। जिसकी पहल संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन और जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने की। सुबह जल्दी संभागीय आयुक्त और जिला कलेक्टर की मौजूदगी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, एनसीसी, एनएसएस, नागरिक सुरक्षा दल के स्वयं सेवकों, स्काउट-गाइड, स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारियों की मौजूदगी में तालाब की सफाई का काम प्रारंभ किया गया।

जिसके लिए सबसे पहले तालाब के आउट लेट के वहां जमा जलकुंभी को साफ करने के लिए जेसीबी लगवाया गया। वहीं संभागीय आयुक्त डॉ.नीरज के पवन,सीओ स्काउट दीपेश शर्मा आदि ने श्रमदान कर जलकुंभी हटाने की शुरुआत की। इस दौरान नगर परिषद के आयुक्त मोहम्मद सुहैल शेख, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन संदीप चेलावत, एडीएम अभिषेक गोयल, एसडीओ प्रकाश चंद्र रैगर, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार विभाग डॉ.दलीप सिंह, नप के एईएन संजय फिलीप, सीओ स्काउट और नागरिक सुरक्षा दल प्रभारी अधिकारी दीपेश शर्मा, आरएसडब्ल्यूएम मिल के मनोज शाह, लोधा गांव के ग्रामीण आदि ने तालाब की सफाई अभियान में सहयोग दिया।

अभियान के दौरान ये तय किया गया कि एक बार तालाब के पानी को खाली कर उसकी सही ढंग से सफाई करवा कर उसे पानी से भरा जाए। वहीं तालाब का विस्तार क्षेत्र अधिक होने से एक दिन में पूरे तालाब की सफाई होना संभव नहीं होने से अब अभियान के तहत तालाब को साफ सुथरा बनाने का अभियान जारी रहेगा। तलवाड़ा. लोधा तालाब की सफाई करते संभागीय आयुक्त और अन्य अधिकारी कर्मचारी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×