Home News Business

नल कनेक्शन नहीं लिया, फिर भी जलदाय विभाग ने 11 हजार रुपए का बिल भेजा

Banswara
नल कनेक्शन नहीं लिया, फिर भी जलदाय विभाग ने 11 हजार रुपए का बिल भेजा
@HelloBanswara - Banswara -
बांसवाड़ा| डिस्कॉम के बाद अब जलदाय विभाग में भी बिना कनेक्शन मनमर्जी से उपभोक्ताओं को बिल भेजे जा रहे हैं। शहर में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां उपभोक्ता ने कनेक्शन ही नहीं लिया और उसे 7 हजार व 11 हजार का बिल थमा दिया। इसमें भी 1.20 लाख लीटर पानी के उपभोग बनाकर 11,494 रुपए और 1.36 लाख लीटर पानी के उपभोग पर 7,397 रुपए बिल भेजा है। यानी ज्यादा पानी उपभोग पर कम बिल दे दिया।

इसी तरह की कई गड़बड़ियां सामने आई हैं। इसको लेकर एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ इंडिया के राज्य निदेशक ने जल स्वस्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, मुख्यमंत्री, संभागीय आयुक्त, कलेक्टर को पत्र लिखकर सहायक अभियंता जल प्रदाय विभाग की कार्यप्रणाली और मूल्यांकन पद्धति पर सवाल उठाया है। फाउंडेशन के पदाधिकारी लोकेश पंड्या, मुख्य जिला निदेशक, जीतेन्द्र शुक्ल, मुख्य सचिव, सुभाष पंड्या जिला समन्वयक, भारती शर्मा महिला सचिव, प्रतिभा जैन, मनीष उपाध्याय, पंकज शर्मा आदि ने हस्ताक्षर किए। फाउंडेशन के राज्य निदेशक अनिल व्यास का कहना है कि उनके पास गलत बिल आने पर उन्होंने लिखित शिकायत की है।

काल भैरव चौराहा त्रिपोलिया रोड पर रहने वाले अनिल व्यास को 11565 रुपए और श्याम सुंदर व्यास को 7467 रुपए का बिल जलदायी विभाग ने भेज दिया, जब​कि दोनों उपभोक्ताओं के घरों में नल कनेक्शन ही नहीं हैं। दोनों के बिलों में पुराना बकाया भी जोड़ कर भेजा है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×