Home News Business

करंट से बाल-बाल बचा ठेका कर्मचारी:गणाऊ फीडर में एक्सपायरी डेट की VCB जली

Banswara
करंट से बाल-बाल बचा ठेका कर्मचारी:गणाऊ फीडर में एक्सपायरी डेट की VCB जली
@HelloBanswara - Banswara -

नया गांव GSS पर मैन ब्रेकर का जंपर भी टूटा, करंट की चपेट में आने से ठेका कर्मचारी घायल

नया गांव GSS (ग्रिड सब स्टेशन) के गणाऊ फीडर में एक्सपायरी डेट VCB (वेक्युम सर्किट ब्रेकर) के जलने और उसी समय मैन ब्रेकर का जंपर टूटने से तकनीकी ठेका कर्मचारी करंट लगने से बाल-बाल बच गया। हालांकि हल्के करंट की चपेट में आकर ठेका कर्मचारी गोविंद दूर जाकर गिरा, जिसके चलते वह घायल हो गया। हादसे के बाद दूसरे कर्मचारी उसे नया गांव पीएचसी लेकर पहुंचे। यहां ठेका कर्मचारी का प्राथमिक इलाज किया गया।

हादसे के बाद राजस्थान विद्युत तकनीकी ठेका कर्मचारी संघ बांसवाड़ा और अजमेर डिस्कॉम के अभियंताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर एक बार फिर शुरू हो गया। ठेका संघ ने एक बार फिर JEN पर ठेका कार्मिकों पर दबाव बनाने, उनकी जान को जोखिम में डालने, बात नहीं मानने पर ठेकेदार को इशारा कर ठेका कर्मचारी को नौकरी से हटवाने जैसे आरोप लगाए। संघ के जिला उपाध्यक्ष प्रवीण मालवीया ने आरोप लगाया कि अरथूना में JEN सोहनलाल मीणा और अमिता अब डिस्कॉम के कर्मचारियों को भड़काकर ठेका कर्मचारियों का विरोध कराने की चाल चल रहे हैं। उनसे झूठे आरोप लगवाकर डिस्कॉम के अधिकारियों को गुमराह कर रहे हैं।

मालवीया ने आरोप लगाया कि मौके पर एक्सपायरी VCB नहीं होती तो गोविंद के साथ ऐसा हादसा नहीं होता। डिस्कॉम की हठधर्मिता के कारण आईटीआई प्रशिक्षित तकनीकी ठेका कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। समय रहते व्यवस्था सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन तेज होगा। इसकी जिम्मेदारी डिस्कॉम प्रशासन की होगी। गौरतलब है कि ठेका संघ की ओर से हाल ही में अभियंताओं के खिलाफ मनमानी को लेकर डिस्कॉम के एसई एमडी चौधरी को ज्ञापन सौंपा गया था।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×