Home News Business

650 इंस्टाग्राम आईडी हैक कर 20 लाख रुपए की ठगी: 20 सिम कार्ड 18 एटीएम कार्ड 5 मोबाइल एक मोटरसाइकिल ₹15000 नगद किया बरामद

Banswara
650 इंस्टाग्राम आईडी हैक कर 20 लाख रुपए की ठगी: 20 सिम कार्ड 18 एटीएम कार्ड 5 मोबाइल एक मोटरसाइकिल ₹15000 नगद किया बरामद
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा जिले में एक शातिर ठग ने 650 इंस्टाग्राम आईडी हैक कर ऑनलाइन ठगी करने का एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है ।उसके कब्जे से पुलिस ने 20 सिम कार्ड 18 एटीएम कार्ड 5 मोबाइल एक मोटरसाइकिल ₹15000 नगद बरामद किए हैं।

बांसवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक ने रविवार शाम समय पत्रकार वार्ता कर मामले का खुलासा किया है।एसपी अभिजीत सिंह ने बताया कि

बांसवाड़ा साइबर थाना पुलिस को मुखबिर के जरिया से सूचना मिली थी कि जिले के गढी थाना सर्किल के मोर गांव में कपिल नाम का एक लड़का जो की साइबर अपराधों में लिप्त है ।ऑनलाइन इंस्टाग्राम आईडी हैक कर लोगों से ठगी करता है।मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। जिस पर पुलिस जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कानसिंह भाटी के निर्देशन पर थाना अधिकारी व वृत्ताधिकारी सूर्यवीर सिंह राठौड़ के सुपरविजन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।गढी थानाधिकारी देवीलाल की सहायता से साइबर ठग कपिल लबाना पुत्र मणिलाल लबाना निवासी मोर थाना गढ़ी को गिरफ्तार किया गया ।उसके कब्जे से करीब 20 सिम कार्ड 18 एटीएम कार्ड व 5 मोबाइल एक मोटरसाइकिल को ₹15000 नगद तथा हैकिंग की किताब आदि सामग्री जप्त की गई है।बांसवाड़ा साइबर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 419 ,420, 467 ,468 व 66 सी66 डी आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस जांच में बताया गया है कि आरोपी द्वारा करीब 650 इंस्टाग्राम आईडी हैक कर करीब ₹2000000 लोगों से ठगे गए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी 2 साल पूर्व सीकर में हैकर से प्रशिक्षण प्राप्त कर ऑनलाइन ठगी का कार्य शुरू किया है नई ठगी करने के तरीके सीखने के लिए उसने ऑनलाइन एक बुक खरीदी और उससे भी ऑनलाइन ठगी करने के तरीके सीखे पुलिस अभी आरोपी से घंटा के साथ और पूछताछ में जुटी हुई है।

पुलिस टीम के अधिकारी

गढी थानाधिकारी देवी लाल मीणा, साइबर थाना उप निरीक्षक रमेश कटारा, हेड कांस्टेबल राकेश कुमार ,महेंद्र सिंह कांस्टेबल ,प्रभुलाल साइबर थाना कांस्टेबल ,समंदर कांस्टेबल साइबर थाना।

बांसवाड़ा पुलिस ने अब तक कि सबसे बडी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×