Home News Business

चहेते को टेंट का ठेका नहीं दिया तो भाजपा नेता ने घाटोल बीडीओ की दी गालियां

Banswara
चहेते को टेंट का ठेका नहीं दिया तो भाजपा नेता ने घाटोल बीडीओ की दी गालियां
@HelloBanswara - Banswara -

राजनीति : गणतंत्र दिवस पर ठेके को लेकर था विवाद, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र पंचाल के खिलाफ खमेरा थाने में राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज

घाटोल पंचायत समिति के विकास अधिकारी (बीडीओ) हरकेश मीणा और भाजपा के वरिष्ठ नेता ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र पंचाल के बीच शुक्रवार को जोरदार विवाद हुआ। जहां पंचाल ने बीडीओ को गाली गलौच करते हुए जान से मारने तक की धमकी दी। बाद में पंचाल के खिलाफ बीडीओ मीणा ने खमेरा थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई। दरअसल यह पूरा विवाद गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में टेंट व्यवस्था के लिए फर्म को आदेश देने के कारण शुरू हुआ था। पंचाल जहां यह काम अपने चहेते को दिलाना चाहते थे, इसी कारण उसे भी अपने साथ ले गए थे। लेकिन बीडीओ मीणा ने गणतंत्र दिवस पर होने वाले आयोजन को लेकर टेंट की व्यवस्था करने की व्यवस्था अन्य फर्म को करने के आदेश पहले ही जारी कर दिया था। लेकिन पंचाल इसके बाद भी नहीं माने और उस आदेश को निरस्त कर चहेते को फायदा दिलाने की बात करते रहे। आखिर में पंचाल की बात बीडीओ द्वारा साफ तौर पर नहीं मानी गई तो उन्होंने अपना आपा खाेते हुए जोरदार हंगामा खड़ा कर दिया। बीडीओ मीणा को गालियां दी और जातिगत रूप से भी अपमानित किया। हंगामे की आवाज सुनकर कार्यालय में काम कर रहे सभी कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और पंचाल को शांत करने में जुटे, लेकिन पंचाल नहीं माने। कर्मचारियों के समझाने के बाद विवाद खत्म हुआ तो बाद में बीडीओ ने थाने में जाकर राजकार्य में बाधा करने की शिकायत सौंपी। इस संबंध में पुलिस द्वारा केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बीडीओ ने दी रिपोर्ट- पंचाल ने सभी कर्मचारियों के सामने कहा- घाटोल का राजा मैं हूं, काम मेरे आदेश से ही होंगे
विवाद खत्म होने के बाद विकास अधिकारी ने राजेंद्र पंचाल के खिलाफ खमेरा थाने में राजकार्य में बाधा की रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट के अनुसार पंचाल ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सामने कहा कि घाटोल का राजा मैं हूं, यहां सभी काम मेरे आदेश से ही होंगे। इस दौरान बिछावाड़ा के ग्राम विकास अधिकारी धर्मेंद्र, कनिष्ठ सहायक मुकेश, कैशियर जयदीप सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। रिपोर्ट में बताया कि पंचाल ने राजीव गांधी सेवाकेंद्र में पहुंचकर जातिगत रूप से और अपमानजनक शब्दों का उपयोग किया। हाथ में से सरकारी फाइलें तक छीनने की कोशिश की। बीडीओ इस दौरान बेणेश्वर मेले से संबंधित कुछ काम कर रहे थे, उसकी फाइलें टेबल पर पड़ी थी वो भी पंचाल ने छीनकर ले जाने की कोशिशें की। आवेश में पंचाल ने बीडीओ को जान से मार देने की बात कही।
हरकेश मीणा घाटोल बीडीओ

राजेंद्र पंचाल का आरोप, कहा- बीडीओ ने टेंट वाले से मांगा था 25 प्रतिशत कमीशन, नहीं दिया तो इनकार किया
राजेंद्र पंचाल से बात की तो उन्होंने बताया कि वो भगवती पंचाल टेंट व्यापारी जो कि भाजपा कार्यकर्ता हैं उसे काम दिलाने के बीडीओ के पास गया था। लेकिन बीडीओ ने 25 प्रतिशत कमीशन नहीं देने के कारण आदेश देने से इनकार कर दिया। इस दौरान प्रधान सेना देवी भी मौजूद थी जिन्होंने बीडीओ से भगवती को काम देने की बात कही। लेकिन बीडीओ मीणा माने नहीं और धक्का मुक्की पर उतर आए। पंचायत समिति में सरकारी कामों में टेंट के लिए भगवती के पास ही टैंडर था, समय पूरा होने पर टैंडर डाले गए, लेकिन उसका निस्तारण नहीं हुआ तो सर्वसम्मति से तय हुआ था कि जो चल रहा है उसे ही अभी निरंतर रखा जाए। इसी कारण वर्क ऑर्डर के अनुसार भगवती 26 जनवरी के काम के लिए टैंट लगा रहा था। लेकिन 25 प्रतिशत कमिशन नहीं देने पर बीडीओ ने दूसरे को काम दे दिया।
राजेंद्र पंचाल भाजपा नेता

दोनों में पहले से है तकरार
राजेंद्र पंचाल और बीडीओ मीणा के बीच पहले से विवाद चल रहा है। जिस कारण बीडीओ के खिलाफ पंचाल शिकायत भी कर चुके हैं। बीते महीने ही बीडीओ हरकेश मीणा पर पंचाल ने आरोप लगाया था कि एफएफसी की राशि पंचायत समिति में आई है, लेकिन बीडीओ द्वारा जनप्रतिनिधियों व प्रधान को नकार कर उक्त राशि 10 प्रतिशत कमीशन लेकर मनमर्जी से स्वीकृति जारी करना चाहते हैं। इस मामले में घाटोल की पंचायत समिति की बैठक और जिला परिषद की साधारण सभा में भी बीडीओ के खिलाफ प्रधान और पंचायत समिति सदस्यों ने आरोप लगाए थे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×