Home News Business

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनने पर आखिर क्यों ट्रेंड हुआ #ReimburseMyKajuKatli

National
राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनने पर आखिर क्यों ट्रेंड हुआ #ReimburseMyKajuKatli
@HelloBanswara - National -

गांधी परिवार समर्थक और बागी नेताओं के बीच लंबी खींचतान के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में तय हो गया कि सोनिया गांधी ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. पार्टी में नया अध्यक्ष चुने जाने तक उन्होंने इस पद पर बने रहना स्वीकार कर लिया.

हालांकि सोमवार सुबह जब CWC की बैठक शुरू हुई तो सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कहकर सबको चौंका दिया. जिसके बाद से अटकलें लगाई जाने लगीं कि केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी दोबारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाएंगे. लेकिन शाम तक कुछ और ही फैसला हुआ.

इस बीच ट्विटर पर लोगों ने राहुल गांधी के दोबारा अध्यक्ष नहीं बनने पर #ReimburseMyKajuKatli हैश टैग पर ट्वीट किया और चटकारे लेते हुए दिखाई दिए.

सूत्रों के मुताबिक खबर है कि राहुल गांधी ने CWC की बैठक में ये भी कहा कि जब सोनिया गांधी अस्पताल में थीं और राजस्थान में सरकार संकट में थी तब कांग्रेस के 23 वरिष्‍ठ नेताओं ने चिट्ठी लिखी. आखिर ऐसे वक्‍त में नेतृत्‍व परिवर्तन को लेकर ये चिट्ठी लिखने का क्या मतलब था. भले ही गांधी परिवार एक बार फिर कांग्रेस के अंदर अपनी सुप्रीम लीडरशिप को बचाने में कामयाब रहा लेकिन पार्टी में उनके खिलाफ उठ रही आवाजें उजागर हो गई हैं. कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में आतंरिक सुधार और ज्यादा क्षमतावान अध्यक्ष चुने जाने की मांग को लेकर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. जिसके बाद सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक बुलाई गई थी.

शेयर करे

More news

Search
×