Home News Business

डेड किलो सोना गिरवी रख आरोपियों ने उठाए साढे छह करोड़, दो नए केस दर्ज

Banswara
डेड किलो सोना गिरवी रख आरोपियों ने उठाए साढे छह करोड़, दो नए केस दर्ज
@HelloBanswara - Banswara -

गोल्ड लोन की धोखाधड़ी मामले में 11 सर्राफा व्यापारियों ने कोतवाली में दी शिकायत
बांसवाड़ा जोहरा समाज के नई आबादी और मुस्लिम कॉलोनी के लोगों के साथ कमेटी की ओर से किए गए सोने के गबन मामले में नया मोड़ आ गया है। आरोपियों ने जिन सर्राफा व्यापारियों के यहां सोना गिरवी रख रकम उठाई थी, उन्होंने भी धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 11 व्यापारियों की ओर से दर्ज हुए हो मुकदमों से पता चला है कि डेढ़ सोने को व्यापारियों के पास गिरवी रख आरोपियों ने 6 करोड़ 77 लाख 62 हजार रुपए उठाए हैं। पुलिस ने सोना तो जब्त कर लिया और रकम भी व्यापारियों को नहीं मिली है। ऐसे में दर्ज हुई रिपोर्ट में  व्यापारियों ने कहा है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएंगे। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

फखरी हसना करजन कमेटी के 7 अन्य सदस्यों पर भी मुकदमा इस पूरे मामले में 10 सर्राफा व्यापारियों की ओर से दर्ज हुई एक रिपोर्ट में फखरी हसना करजन कमेटी के 7 अन्य सदस्यों को भी नामजद किया है। इसमें गिरफ्तार आरोपी मीरा गोल्ड का मालिक निखिल भी है। निखिल 4 मार्च 2022 को पीएम गोल्ड कंपनी के संदीप जैन के पास गया था। उसने संदीप से 24 बार में 1.30 करोड़ रुपए लिए थे। वहीं, बाहुबली कॉलोनी निवासी ओमप्रकाश से भी 56.50 लाख ले गया। दो अन्य आरोपी हकीमुद्दीन व उसका बेटे अली असगर ने मोहन कॉलोनी निवासी पवन कुमार जैन से 61 लाख रुपए, रातीतलाई निवासी कुमार जैन से 84.56 लाख, खांदू कॉलोनी निवासी रोहित से 16.60 लाख, बाहुबली कॉलोनी निवासी गजेश पारसोलिया से 18.10 लाख  आशीष पारसोलिया से 23.35 लाख, राज राजेश्वर कॉलोनी निवासी निखिल जैन से 13.45 लाख, मोहन कॉलोनी निवासी आशीष कुमार से 12 लाख, कमर्शियल कॉलोनी निवासी कुणाल से 2.78 करोड़ रुपए लिए थे। इसके लिए दूसरों के जेबर खुद के बताते हुए गिरी रखे थे।

दोस्त ने ठगा, दूसरे को दिलाए 45 लाख दूसरी रिपोर्ट पैलेस रोड निवासी वैभव जैन पुत्र सुमेरचंद ने दर्ज कराकर बताया कि 26 जुलाई को आरोपी शाति ज्वैलर्स के मालिक भोजपालिया निवासी नगीनलाल सोनी उनकी नई आनादी में स्थित वैभव ऑप्टिकल की दुकान पर मुस्लिम कॉलोनी निवासी बोहरा समाज के सफदर हुसैन पुत्र 'फख्बरूद्दीन के साथ आए। नगीनलाल ने सफदर के पास मौजूद 9 सोने के बिस्किट को गिरवी रखवाकर 30 लाख रुपए लिए आरोपी सफदर 4 अगस्त को दोबारा आया और सोने की चूड़ी, हार व लटकन गिरवी रख 15 लाख ब्याज पर ले गया।

अब तक ये नाम आए सामने
दोनों मामलों में ह्कीमुदीन उसका बेटा अली असगर, मीरा गोल्ड के मालिक निखिल दामड़िया और तांत्रिक बाबा सईद खां गिरफ्तार हो चुके हैं। कसा करन कमेटी के मेंबर नई आबादी 'नजमुद्दीन , बुरहान बहरीनवाला, शब्मीर "की बावूजी हनी, अली असगर चैनवाला, बाबूजी, लोखंडवाला के अलावा नगीनलाल सोनी व मस्लिम कॉलोनी निवासी सफदर को नामजद किया गया है।

शेयर करे

More news

Search
×