Home News Business

राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, माकन बने प्रभारी महासचिव

Rajasthan
राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, माकन बने प्रभारी महासचिव
@HelloBanswara - Rajasthan -

राजस्थान में सचिन पायलट की कांग्रेस पार्टी में वापसी के साथ ही सियासी संकट थम गया है। इसी के साथ प्रदेश कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने राजस्थान में अविनाश पांडेय की जगह अजय माकन को तत्काल प्रभाव से प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया गया है। इस बड़े फेरबदल को सचिन पायलट के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

रविवार की देर शाम कांग्रेस हाईकमान ने जहां एक ओर राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री व दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन को राजस्थान का प्रभार सौंपा, वहीं दूसरी ओर उन्होंने पायलट व गहलोत खेमे के बीच चली आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए बनाई तीन सदस्य कमिटी के सदस्यों का एलान भी कर दिया। वहीं पांडे से राजस्थान का प्रभार लिया जाना असंतुष्ट खेमे की एक बड़ी जीत माना जा रहा है।

गठित की गई तीन सदस्यीय समिति - सचिन पायलट की शिकायतों का निवारण करने के लिए कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन भी कर दिया है। इस समिति में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल किए गए हैं। ये तीन सदस्दीय समित सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों की शिकायतों का हल करेगी, जो शिकायतें मीटिंग के दौरान बताई गईं थीं।

बता दें कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान में सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच चल रहे विवादों को निपटाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का फैसला किया था। पार्टी के इस निर्णय का पायलट और गहलोत, दोनों ने ही स्वागत किया था।

 

शेयर करे

More news

Search
×