Home News Business

CAB के विरोध के चलते UP TET की परीक्षा स्थगित

National
CAB के विरोध के चलते UP TET की परीक्षा स्थगित
@HelloBanswara - National -

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के भारी विरोध प्रदर्शन के कारण उत्‍तर प्रदेश में 22 दिसंबर को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा स्‍थगित कर दी गई। 

अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) के संबंध में शुक्रवार को दिन भर तैयारी चल रही। आगरा जिले में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर सीटिंग प्लान लगाया गया। आगरा कॉलेज में तैयारियों की समीक्षा बैठक की गई, लेकिन विरोध प्रदर्शन को देखते हुए शाम को शासन स्तर से परीक्षा स्थगित कर दी गई।  

 जिले में दो पाली में परीक्षा में 54,249 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। पहली पाली में प्राथमिक विद्यालयों के लिए 34,744 अभ्यर्थी और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए 19,505 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। इसके लिए जिले में क्रमश: 76 और 45 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।  

परीक्षा नकल विहीन और शांति से कराने के लिए शुक्रवार को आगरा कॉलेज में परीक्षा के संबंध में सेक्टर मजिस्ट्रेट, सचल दल, केंद्र व्यवस्थापकों, पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई गई। सभी को दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी, जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह, सह जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष बाबू आदि मौजूद रहे।

 वहीं इंटरनेट के बीएड के अंकपत्रों को प्रमाणित कराने के लिए डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी पहुंचे। जिनके पास मूल अंकपत्र नहीं था, उनको सक्षम अधिकारी से प्रमाणित अंकपत्र लाने के निर्देश दिए गए थे। जिला विद्यालय निरीक्षक का कहना है कि अब शासन स्तर से अगली तिथि घोषित की जाएगी।  

शेयर करे

More news

Search
×