Home News Business

दिवाली की रात कुशलगढ़ में 4 प्रमुख मंदिर और दरगाह में चोरी

Banswara
दिवाली की रात कुशलगढ़ में 4 प्रमुख मंदिर और दरगाह में चोरी
@HelloBanswara - Banswara -

कुशगलगढ़ कस्बे में दिवाली के मौके पर पुलिस की गश्त और सुरक्षा की पोल खुल गई। जहां एक ही रात में चोरों ने 4 प्रमुख मंदिर और दरगाह पर वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। चोर मंदिर और दरगाह में दानपेटियों में चढ़ावा और चुरा ले गए हैं। वारदात की जानकारी अगले दिन लोगों को मिली तो सभी सन्न रह गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। चोरों ने कुशलगढ़ मुक्ति मार्ग पर कलाजी के मंदिर की दानपेटी तोड़ी और अंदर रखा चढ़ावा चुराया। इसके अलावा दशामाता मंदिर से दानपेटी भी चोर निकालकर ले गए। भोईवाड़ा स्थित खोडियार माता मंदिर में भी इसी तरह की वारदात की। साथ ही नदी के पास सोमनाथ मंदिर की दानपेटी भी चुरा ली। मंदिरों के अलावा नदी के उस पार कुशलापाड़ा पंचायत के पाटी गांव में अमीर शाह वली दरगाह का दानपेटी उखाड़ ली। दरगाह के खादिम आरिफ बाबा ने बताया कि आधी रात के बाद बाइक पर दो जने आए और दरगाह से कुछ दूरी पर गाड़ी रोकी। कुछ शंका हुई तो अकेला होने से मैंने दरवाजा लगा दिया और भीतर ही सो गया। फिर सुबह दरगाह पर सफाई करने पहुंचा, तो यहां सांकल टूटी हुई और गल्ला नदारद पाया। गल्ले में सालभर की आवक के 15-17 हजार रुपए थे, जो चोरी हो गए। मामले की जानकारी पर सुबह कुशलगढ़ थाने के पुलिस दल ने मुआयना किया, तो मंदिरों से चोरी हुई दो दानपेटियां निकट ही खेतों में टूटी हुई मिली। 

सीआई हनुमंतसिंह ने बताया कि कलाजी मंदिर की ही दानपेटी उखाड़ी है, जबकि बाकी के ताले तोड़े गए है। दानपेटी में कितनी राशि थी, इसका अनुमान अभी नहीं हो पाया है।

न सीसीटीवी कैमरे, न पुलिस गश्त: जहां-जहां चोरियां हुईं, आस पास क्षेत्र में न तो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है ओर न ही पुलिस की गश्त होती है। क्षेत्र सुने रहने से यहां असामाजिक तत्व नशा करने की मंशा से इधर-उधर भटकते दिखते हैं। ऐसे में कयास है कि बदमाशों ने इसका फायदा उठाते हुए वारदातें की।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×