Home News Business

भू-माफियाओं ने राजतालाब की चारदीवारी तोड़ी, अतिक्रमण किया

Banswara
भू-माफियाओं ने राजतालाब की चारदीवारी तोड़ी, अतिक्रमण किया
@HelloBanswara - Banswara -

सरगड़ा समाज बांसवाड़ा के अध्यक्ष नानूराम सरगड़ा, उपाध्यक्ष अरविंद कुमार सरगड़ा ने संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर राजतालाब क्षेत्र में भूमाफियाओं द्वारा दलित समाजजनों की आवाज को दबाने की शिकायत की है। ज्ञापन में बताया कि भूमाफियाओं ने राजस्व गांव केवलपुरा के खसरे के भू स्वामी तहसील बांसवाड़ा द्वारा केवलपुरा के खसरे पर निर्माण स्वीकृति जारी की गई, जो नियमानुसार नगर परिषद बांसवाड़ा में आता है। इसके बावजूद नगर परिषद को अंधेरे में रखकर बिना स्वीकृति के राजतालाब की चारदीवारी को खुर्द बुर्द कर सीमेंट की पटि्टयां लगाई जा रही हैं। यह भूमि राजतालाब के पेटे के अंदर राजस्व ग्राम बांसवाड़ा के अंदर आती है। उन्होंने बताया कि सरगड़ा समेत अन्य समाजजन इस भूमि के पास पेड़ के पास चबूतरे पर अंतिम संस्कार के बाद बारहवें पर मुंडन करवाते हैं।

वहीं नागर समाज की छतरियों और राजपूत समाज के सिराबावसी क्षेत्र के समीप अवैध ढंग से तारबंदी की गई है। समाज के अध्यक्ष नानूराम सरगड़ा ने बताया कि उनकी 57 वर्ष की उम्र हो चुकी थी और नागर समाज की छतरियों और सिरा बावसी के पास कोई जमीन नहीं थी लेकिन राजतालाब का सौंदर्यीकरण होने पर दबंग भू माफिया मर्जी से जमीनों पर अतिक्रमण कर रहे हैं।

जिसको पूरी तरह से नजर अंदाज कर सरगड़ा समाज के लोगों की भावना की अनदेखी की जा रही है और दलित समाजजनों की आवाज को दबाया जा रहा है। अध्यक्ष ने संभागीय आयुक्त से मौके पर किया जा रहा निर्माण कार्य शीघ्र रुकवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि निर्माण कार्य नहीं रुकवाया तो दलित समाज आंदोलन करेगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×