Home News Business

श्रमिकों की समस्या का हो रहा समाधान: डेढ़ साल से मनरेगा श्रमिकों का बकाया 17.53 लाख रुपए का भुगतान दिलवाया

Banswara
श्रमिकों की समस्या का हो रहा समाधान: डेढ़ साल से मनरेगा श्रमिकों का बकाया 17.53 लाख रुपए का भुगतान दिलवाया
@HelloBanswara - Banswara -

जिले में राज्य सरकार की ओर से लाेकपाल की नियुक्ति के बाद प्रत्येक पंचायत समिति में जनसुनवाई की जा रही है। साथ मनरेगा श्रमिकों की समस्याओं का भी समाधान किया जा रहा है। मनरेगा श्रमिकों के लिए राहतभरी खबर यह रही कि डेढ़ साल से बकाया भुगतान का लोकपाल प्रताप पाटीदार के हस्तक्षेप के बाद भुगतान किया गया। 4 व 5 अगस्त 2022 को पंचायत समिति अरथूना की ग्राम पंचायत सारनपुर में जनसुनवाई में दिसंबर 21 की मजदूरी का भुगतान नहीं होने की शिकायत मिली थी।

जिस पर लोकपाल ने एमआईएस से सपंर्क कर पंचायत समिति के बकाया भुगतान की जानकारी ली। सारनपुर, बिलोदा व भतार पंचायत के श्रमिकों का भुगतान बकाया होना पाया गया। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग जयपुर, जिला परिषद के सीईओ गोविंदसिंह राणावत के सहयोग, जिले की 11 पंचायत समितियों के एमआईएस से संपर्क कर बकाया भुगतान की समस्या जानी।

उसके बाद जिला परिषद के एमआईएस जीतेश पटेल, अरथूना पंचायत समिति के एमआईएस सोमेश्वर गरासिया से तकनीकी कमियों की जानकारी लेने के बाद फोन पर जयपुर सचिवालय में एमआईएस शशिकांत से संपर्क किया। इसके बाद ग्राम पंचायत सारनपुर में 803550 रुपए, बिलोदा में 598246 रुपए और भतार में 351412 रुपए मनरेगा की मजदूरी का भुगतान किया गया।

शेयर करे

More news

Search
×