Home News Business

बांसवाड़ा से गुजर रहा नेशनल हाईवे बार-बार टूटता:56 करोड़ के बाद भी गड्‌ढें, हर साल होती मरम्मत

Banswara
बांसवाड़ा से गुजर रहा नेशनल हाईवे बार-बार टूटता:56 करोड़ के बाद भी गड्‌ढें, हर साल होती मरम्मत
@HelloBanswara - Banswara -
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय अपने इंफ्राट्रक्चर डवलपमेंट के कामों के लिए सबसे ज्यादा पहचान बनाई। वहीं यहीं विभाग एक हाइवे के घटिया निर्माण के कारण् बदनामी भी झेल रहा है। बांसवाड़ा जिले से गुजर रहा राष्ट्रीय राजमार्ग 927-ए बनने के बाद से हर साल टूट रहा है और हर साल मरम्मत हो रही है, इसका खामियाजा यहां के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
बांसवाड़ा से गुजरता नेशनल हाइवे 927 ए। - Dainik Bhaskar

बांसवाड़ा से गुजरता नेशनल हाइवे 927 ए।

स्वरूपगंज से रतलाम तक के राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क निर्माण कार्य विभिन्न पैकेज में हो रहा है। इसके अन्तर्गत जिला मुख्यालय से सटे लोधा से लेकर कूपड़ा, शिवपुरा, गोरड़ी, सुंदनपुर, तलवाड़ा, कोहाला, सागेता तथा वजवाना तक की 18 किलोमीटर की सड़क भी बनी। साथ ही कूपड़ा में ओवर ब्रिज का निर्माण कराया गया। बनने के बाद से ही इसके निर्माण में भ्रष्टाचार और गड़बड़ी के मामले सामने आ चुके हैं।
बारिश में गड्‌ढें तो सुखे में धूल के गुबार यह हाइवे राहत देने वाला नहीं आफत देने वाला है। कारण यह कि साल के 4 महीने तो यहां पड़े गड्‌ढों में पानी भरा होने से हादसे होते हैं तो वहीं बचे दिनों में यहां इन्हीं गड्‌ढों से धूल मिट्‌टी के गुबार उठते हैं और पत्थरों से बाइक चालक स्लीप हो रहे हैं।

आखिर क्यों ठेकेदार को बचाया जा रहा यह पूरा मामला जिला परिषद की साधारण् सभा में पिछले तीन सालों से लगातार उठाया जा रहा है और हर बार बैठक में ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के प्रस्ताव तक पास हुए लेकिन बैठक के बाद कोई कागजी कार्रवाई नहीं की। हर बार बैठक में एनएच के अधिकारी रटारटाया जवाब देते रहे है कि बारिश के बाद रोड ठीक कर दिया जाएगा।
एनएच के एईएन रिश्वत के मामले में एसीबी में दबोचे गए हाइवे के निर्माण में भ्रष्टाचार इसलिए होना बताया जा रहा है कि पिछले माह इसी विभाग के एईएन अनंत गुप्ता रिश्वत के मामले में एसीबी के हाथों धरे जा चुके हैं और जेल की सलाखों तक जा चुके हैं। इस हाइवे का निर्माण भी उनकी देखरेख में हुआ है।
FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×