Home News Business

मुंबई से पैदल आ रहे थे टेंपो ने कुचला, 4 की मौत

Banswara
मुंबई से पैदल आ रहे थे टेंपो ने कुचला, 4 की मौत
@HelloBanswara - Banswara -

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मुंबई से बांसवाड़ा आ रहे 7 जनों को महाराष्ट्र गुजरात बॉर्डर पर पुलिस ने रोककर वापस भेज दिया। ऐसे में सब लोग पैदल जा रहे थे कि भिलाड़ के पास पीछे से आ रहे लोडिंग टेंपो ने कुचल दिया, जिसमें 4 जनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए।

गढ़ी उपखंड के आंजना, वखतपुरा, मोटी बस्सी और भगोरा के 7 लोग शुक्रवार शाम को मुंबई से पैदल ही घर आने के लिए निकले थे। रात 3 बजे दोनों राज्यों की बॉर्डर पर पुलिस ने सबको रोककर पूछताछ की, साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण उन्हें वापस मुंबई जाने के लिए कहा। सब लोग पैदल ही मुंबई के वसई विरार जा रहे थे कि मनोहर चेक पोस्ट के पास भिलाड़ में मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर 3 बजे पीछे से आ रहे लोडिंग टेंपो ने कुचल दिया, इसमें आंजना निवासी 55 वर्षीय रमेश पुत्र मणिलाल भट्‌ट, मोटी बस्सी निवासी 25 वर्षीय निखिल पुत्र प्रकाश पंड्या, लोहारिया पाड़ा निवासी 18 वर्षीय नरेशचंद्र पुत्र रामलाल कलासुअा, पोरड़ा वखतपुरा निवासी 18 वर्षीय कालूराम पुत्र देवजी भगोरा की मौके पर ही, जबकि अांजना निवासी मयंक पुत्र विद्याशंकर भट्‌ट, भगोरा के कल्पेश पुत्र ईश्वरलाल जोशी और एक अन्य घायल हो गए। बताया गया कि मुंबई में निखिल पंड्या और रमेश भट्‌ट की चाय की कैंटीन है। 22 मार्च से जनता कर्फ्यू के बाद से ही मुंबई का बाजार बंद है। न कोई दुकान खुल रही है और न ही मिल, कारखाने और उद्योग। ऐसे में मुंबई में बाहर से काम और रोजगार के लिए गए लोगों की रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। एक सप्ताह तो इन लोगों ने जैसे तैसे वहां अपना गुजारा किया। जब वहां रहने और राशन पानी की कोई व्यवस्था नहीं हो पा रही थी तो सबने अपने अपने घर जाना ही उचित समझा। इसलिए बांसवाड़ा के लोग पैदल ही वहां से निकल गए। लेकिन उन्हें क्या पता था कि शुक्रवार रात को बॉर्डर पर रोक लिया जाएगा। सब लाेग जब वापस जा रहे थे हादसे का शिकार हाे गए।

इधर, महाराष्ट्र गुजरात बॉर्डर पर सड़क हादसे की खबर मिलते ही सांसद कनकमल कटारा ने मृतकों के परिवारों को केंद्र अाैर राज्य सरकार से अार्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिया। सांसद कनकमल कटारा ने महाराष्ट्र में सड़क हादसे में आंजना, मोटी बस्सी, वखतपुरा और लोहारिया के चार लोगों की मौत पर खेद जताया है। साथ ही आहत परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए शवों को सुरक्षित उनके घर लाने में हर संभव मदद का भराेसा दिया। सांसद ने कहा कि इसके लिए बॉर्डर पर शव आने पर रतनपुर बाॅर्डर पर उचित बंदोबस्त करने के लिए डूंगरपुर कलेक्टर और एसपी से भी बात की है। यहां से उनके घरों तक शव ले जाने की व्यवस्था की जाएगी।

शेयर करे

More news

Search
×