Home News Business

257 लोगों के सोना गबन कर लॉकर में रख दिया था साबुन , 17 किलो सोना बरामद

Banswara
257 लोगों के सोना गबन कर लॉकर में रख दिया था साबुन , 17 किलो सोना बरामद
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा फखरी करजन हसना ट्रस्ट में 257 पीड़ितों के साथ करोड़ों के सोने की धोखाधड़ी मामले की जांच की आंच अब अंजुमन सदर समेत कई बड़े व्यापारियों की ओर मुड़ गई है। जांच में पृथम दृष्टया यह सामने आया है कि अंजुमन सदर शोएब खां उर्फ विक्की कथित पाखंडी बाबा के रिश्तेदार हैं।

इसी वजह से पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है। दरअसल, 4 नवंबर को नई आबादी के पीड़ितों की ओर से रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इसमें फखरी करजन हसना ट्रस्ट सैफी मोहल्ले की संस्था के पदाधिकारी हकीमुद्दीन बहरीन वाला समेत अन्य लोगों पर ठगी कर सोना खुर्द-बुर्द करने का आरोप था। गुरुवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए मामले में 17 किलो सोने की बरामदगी बताई थी। वहीं, 15 किलो सोने की बरामदगी अभी बाकी है। इसके साथ ही पुलिस ने फरार चल रहे आरोपी अहमदपुरा काली कल्याण धाम निवासी पाखंडी ता​ं​त्रिक सईद खां उर्फ बाबा पुत्र अयूब खां की भी गिरफ्तारी बताई थी। वहीं, अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनमें मुख्य आरोपी हकीमुद्दीन, उसका बेटा अली असगर, निखिल जैन का भी नाम शामिल है। आरोपियों की 16 नवंबर तक पुलिस के पास रिमांड है। अब पुलिस इन नामों की संलिप्तता की जांच में जुट गई है। { अब तक पुलिस दो मामलों में 25 किलो सोना बरामद कर चुकी, लेकिन इनके एवज में लिए गए रुपए कहां है? { बैंकों ने सोना गिरवी रखा है, जिसको पुलिस ने बरामद किया, ऐसे में बैंकों का नुकसान कैसे भरेगा? { अभी तक किसी व्यापारी या बैंक ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है, मिलीभगत तो नहीं?

इस पूरे मामले में सोने को दूसरी जगहों पर गिरवी रखा गया है। इस बात की पु​िष्ट पुलिस भी कर चुकी है और लगातार बरामदगी कर रही है, लेकिन सोना गिरवी रखने के बाद उसकी एवज में दिए पैसे को लेकर व्यापारी, सर्राफ और बैंकों की ओर से एक और रिपोर्ट हकीमुद्दीन समेत अन्य लोगों पर दर्ज हो सकती है।

सदर शोएब से इस मामले में बात की तो उन्होंने कहा कि सईद मेरे खालू हैं तो मैंने जुर्म थोड़ी कर दिया। इसके बाद कहा कि पुलिस का मैंने ही समर्थन किया है। इसके बाद वे पलट गए कहा कि सईद दूर का रिश्तेदार है और फिर रिश्तेदारी होने से ही साफ मना कर दिया।

^पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है, कई तथ्य सामने भी आ रहे हैं। कई की संलिप्तता की बातें भी सामने आ रही हैं। जांच में पुष्टि होती है तो किसी को नहीं बख्शा जाएगा। - अभिजीत सिंह, एसपी

शेयर करे

More news

Search
×