Home News Business

PM मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, लौह पुरुष की 144वीं जयंती

National
PM मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, लौह पुरुष की 144वीं जयंती
@HelloBanswara - National -

आज गुरूवार 31 अक्‍टूबर को सरदार वल्‍लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने लौह पुरुष को गुजरात के केवडि़या में स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर श्रद्धांजलि अर्पित की. देश के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की जयंती को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर केवडि़या में राष्‍ट्रीय एकता परेड का आयोजन किया गया. इसमें एनएसजी, सीआरपीएफ ने हिस्‍सा लिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों को राष्‍ट्र की एकता और अखंडता की शपथ भी दिलाई.    

इस अवसर पर दिल्‍ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेशनल स्‍टेडियम में देश भर में आयोजित होने वाली रन फॉर यूनिटी (Run for Unity) को हरी झंडी दिखाई.

अमित शाह ने कहा, ''पूरे 70 साल हो गए, किसी ने धारा 370 और 35A को छूना भी मुनासिब नहीं समझा. 2019 में देश की जनता ने हमारे पीएम मोदी को देश की बागडोर सौंपी और 5 अगस्‍त का वो दिन है जिस दिन देश की पार्लियामेंट ने धारा 370 और 35A को हटाने का काम किया.'' उन्‍होंने कहा, ''धारा 370 और 35A देश के अंदर आतंकवाद की एंट्री का गेटवे बनी हुई थी. इस गेटवे को 'रुक जाओ' करके एक फाटक लगाने का काम भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है.''

 

शेयर करे

More news

Search
×