Home News Business

पन्नालाल धमकी दे रहा था, 3 मार दिए, अब तेरा नंबर, इससे डरकर उसे ही मार डाला

Banswara
पन्नालाल धमकी दे रहा था, 3 मार दिए, अब तेरा नंबर, इससे डरकर उसे ही मार डाला
@HelloBanswara - Banswara -

खोड़न का आसिफ और बरोड़िया का रोहित गिरफ्तार, तीसरा फरार
तिहरे हत्याकांड के अाराेपी पन्नालाल की हत्या का खुलासा पुलिस ने मंगलवार काे कर दिया। पुलिस ने खाेड़न निवासी अाैर हाल में इंदिरा काॅलाेनी रह रहे खाेड़न के ही अासिफ खान पठान अाैर उसके साथी लाेहारिया के बराेड़िया निवासी राेहित पंचाेली काे केवलपुरा जंगल से गिरफ्तार किया। पूछताछ में दाेनाें ने बताया कि पन्नालाल बार-बार उन्हें धमकियां दे रहा था, जिससे उन्हें भी हमले का डर सता रहा था अाैर इसी की वजह से खुद उन्हाेंने ही पन्नालाल काे मारने की साजिश रची। हत्या के बाद अाराेपियाें की बातचीत का अाॅडियाे भी मंगलवार काे वायरल हुअा, इसमें अाराेपी हत्या के घटनाक्रम काे लेकर जिक्र कर रहे हैं। उधर दूसरी अाेर पुलिस काे वारदात में शामिल तीसरे अाराेपी खाेडन निवासी गाेपाल अादिवासी अाैर हत्या के वक्त इस्तेमाल की पिस्टल का काेई पता नहीं चल पाया है। इस चर्चित हत्याकांड में भास्कर का एक दिन पहले ही किया गया खुलासा भी सही साबित हुअा है। जिसमें दाेनाें अाराेपियाें के नाम अाैर हत्या की संभावित वजह बताई थी।
एसपी कावेंद्रसिंह सागर ने बताया कि जब मामले की जांच शुरू की ताे अासिफ अाैर उसके दाे साथी वारदात से पहले घटनास्थल के अासपास देखे गए थे। जानकारी जुटाई ताे पता चला कि तिहरे हत्याकांड के बाद राजतालाब क्षेत्र में हुए प्रदर्शन में पुलिस पर चुड़ियां फेंकने के केस में भी अासिफ गिरफ्तार हुअा था। अाराेपी पन्नालाल अाैर बेटाें ने बदला लेने की पूर्व में अासिफ काे धमकी दी थी। अासिफ काे तलाशा लेकिन हत्या के बाद से वह ठिकाने बदल रहा था। इस पर संदेह अाैर बढ़ा ताे अासिफ की तलाश तेज कर दी। अाखिर अासिफ अाैर उसके साथी राेहित काे केवलपुरा के जंगल से पकड़ लिया गया। पूछताछ में अाराेपियाें ने बताया कि 1 सितंबर, 2018 काे एमजी अस्पताल परिसर में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद राजतालाब क्षेत्र में कुछ लाेगाें ने प्रदर्शन किया था। इस दाैरान पुलिस पर चुड़ियां फेंकने अाैर राजकार्य में बाधा के अाराेप में अासिफ नामजद था। वह गिरफ्तार हुअा अाैर जेल गया। वहीं इसी हत्याकांड का अाराेपी पन्नालाल सालभर से जमानत पर था। अासिफ ने पूछताछ में बताया कि पन्नालाल जब भी उसे मिलता गालीगलाेच कर धमकाता था कि उनके केस में नेतागिरी करने अाैर लाेगाें काे उकसाने में वहीं सबसे अागे रहा है। तीन अादमी मार दिए है अाैर अब उसका नंबर है। अासिफ ने बताया कि बार-बार की इन धमकियाें से अाहत हाेकर उसने पन्नालाल की हत्या की साजिश रची। अासिफ एक शातिर अपराधी है जाे मादक पदार्थ स्मैक अाैर शराब सेवन का अादि है। उसके खिलाफ अार्म्स एक्ट के दाे प्रकरण, एनडीपीएस एक्ट, जानलेवा हमला करने अाैर राजकार्य में बाधा का केस दर्ज है।

अाॅडिया वाॅयरल- साेचा नहीं था एक गाेली से माैत हाे जाएगी
इधर, देरशाम एक अाॅडियाे वायरल हुअा। जिसमें कुछ दाे-तीन जने अापस में बात कर रहे हैं। एक व्यक्ति बाेतला है कि मुझे पता था कि कभी भी मेरा किसी से झगड़ा हुअा ताे सामने वाला मेरे हाथ से मरेगा। अागे वह व्यक्ति बाेलता है कि मुझसे बहस करने लगा। जैसे ही वह कुछ लेने झुका मैंने गाेली चला दी। दूसरा व्यक्ति पूछता है कि बंदूक लाेड़ थी क्या। इस पर वह व्यक्ति कहता है कि लाेड का झंझट नहीं रखता। मुझे नहीं पता था कि एक गाेली से माैत हाे जाएगी। शफीक ने 3 अाैर फिराेज काे 2 गाेली लगी है। फिर भी जिंदा है। इसके बाद वह इंसने लगते है। ऑडियो किन व्यक्तियों का है यह पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन बातचीत से इसे इस हत्याकांड से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

पन्नालाल के हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दोपहर 12 बजे तक शहर बंद रहा। पहले पूर्वमंत्री भवानी जोशी और उनके समर्थकों ने रैली निकाली। इसके बाद गांधी मूर्ति पर महिलाओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया। प्रशासन ने पुलिस सुरक्षा में शव को घर पहुंचाया। वारदात के 45 घंटे बाद दाहसंस्कार हुआ।

पन्नालाल हत्याकांड का खुलासा
एक दिन पहले की रैकी, दाेनाें साथियाें काे बुलाया
अासिफ ने हत्या से एक दिन पहले पन्नालाल की रैकी की थी। उसने यह पता था कि पन्नालाल राेज गैराज में गायाें काे चारा देने जाता है। इस पर उसने अगले दिन यानी 19 जुलाई काे दाेनाें साथी राेहित अाैर गाेपाल काे बांसवाड़ा बुला लिया। यहां अासिफ के घर पर ही तीनाें ने शराब पी। शाम काे पन्नालाल के गैराज जाने से पहले ही तीनाें माैके पर पहुंच गए अाैर छिपकर उसके अाने का इंतजार करने लगे। पन्नालाल के अाते ही अासिफ ने कपड़ाें में छिपाई पिस्ताैल निकाल ली। इसे पन्नालाल ने देख लिया अाैर वह बचाव में झुक गया। इसे देख अासिफ ने पन्नलाल की पीठ पर गाेली चला दी। बाद में तीनाें केवलपुरा जंगल की अाेर भाग छूटे। पाेस्टमार्टम करने वाले डाॅ. रवि उपाध्याय ने बताया कि गाेली पीठ के बेहद नजदीक से चलाई गई। जिससे की वह छाती वाले भाग तक घुस गई थी। यही वजह है कि पन्नालाल की माैत हाे गई।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×