Home News Business

हाेटल संचालक से ऑनलाइन ठगी, पहले 5 रुपए ट्रांसफर कर जीता भराेसा, फिर चार बार में निकाले रुपए

Banswara
हाेटल संचालक से ऑनलाइन ठगी, पहले 5 रुपए ट्रांसफर कर जीता भराेसा, फिर चार बार में निकाले रुपए
@HelloBanswara - Banswara -

घाटोल| कस्बे के एक हॉटल संचालक से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने पहले तो होटल पर फोन कर खाने का ऑर्डर दिया। इसके बाद खाना बन जाने पर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर के नाम पर हाॅटल संचालक के खाते से मोबाइल एप से चार बार में 2975 रुपए उड़ा लिए।

पीड़ित ने फिलहाल मामले की शिकायत नहीं दर्ज कराई है। होटल सांवरिया के मालिक दमन वैष्णव ने बताया कि रविवार सुबह 6 बजे एक फोन आया जिसमें ठग ने चार आलू पराठे का ऑर्डर दिया। इस पर होटल मालिक ने कहा कि होटल 9 बजे खुलेगा। इस पर ठग ने 9 बजे फिर कॉल किया, जिस पर होटल मालिक ने कहा कि अभी कुक नहीं आया है थोड़ी देर और लगेगी। इसके बाद 10 बजे ठग ने फिर से कॉल किया और खुद को आर्मी का जवान बताया और कहा कि उसकी दस लोगों की टीम आई है, जिसके लिए 50 रोटी, 3 प्लेट मटर पनीर, 3 प्लेट चना मसाला, 2 प्लेट दाल फ्राय व 40 पानी की बोतल का ऑर्डर दिया और थोड़ी देर में आकर खाना ले जाने की बात कही। इस पर होटल मालिक ने ऑर्डर अनुसार खाना तैयार कर ठग को फोन किया। इस पर ठग ने थोड़ी देर में होटल पर आकर खाना ले जाने की बात कही।

ऑनलाइन 5 रुपए पेंमेंट कर दिया झासा : ठग ने हाेटल मालिक से कहा कि वह बिल का भुगतान ऑनलाइन करेगा। इस पर होटल मालिक ने ठग को अपने मोबाइल नंबर पर फोन-पे एप के जरिए पेमेंट करने की बात कही। इस पर ठग ने हाेटल मालिक को कहा वह अपना बैंक खाता संख्या व एटीएम कार्ड की डिटेल भेजे क्योंकि उसका फोन-पे एप बंद है। वह बैंक अकांउट में सीधे पेमेंट भेज देगा। इस पर हाेटल मालिक ने डिटेल देने से मना कर दिया तो ठग ने विश्वास दिलाने के लिए अपना फर्जी आधार कार्ड, आर्मी कैंटीन स्मार्ट कार्ड व एटीएम का फोटो व्हाटसएप पर भेजा। इसके बाद हाेटल मालिक ने कहा की उसके पास अभी बैंक की डिटेल नहीं है, जिस पर ठग ने फोन-पे एप के जरिए पेमेंट करने की बात कही। ठग ने हाेटल मालिक काे झांसे में लेकर चार बार में क्रमशः 5,1200, 580 व 1190 रुपए फोन-पे एप के जरिए उड़ा लिए।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×