Home News Business

साइबर ठगों का नया पैंतरा:व्यापारी से 1 लाख की ठगी, बेखौफ ठग बोला-माह के 20 करोड़ ऐसे ही कमाता हूं

Banswara
साइबर ठगों का नया पैंतरा:व्यापारी से 1 लाख की ठगी, बेखौफ ठग बोला-माह के 20 करोड़ ऐसे ही कमाता हूं
@HelloBanswara - Banswara -

शहर के पेट्राेल-डीजल का एक व्यापारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। वह इंटरनेट पर अहमदाबाद के होटल के बारे में जानकारी जुटा रहा था। इस दौरान उसी हॉस्पिटल की क्लोन वेबसाइट के जरिए ठग ने व्यापारी को जाल में फंसा लिया और खाते से 99 हजार 999 रुपए निकाल लिए। हैरानी की बात यह है कि जिस नंबर से ठग ने व्यापारी से बात की थी, वह नंबर उसने बंद तक नहीं किए। भास्कर संवाददाता ने जब नंबर मिलाकर बात की तो बोला- इसी तरह ठगी करके हर महीने 20 करोड़ रुपए तक कमा लेता हूं।

पुलिस के अनुसार बाहुबली काॅलाेनी निवासी संजय कुमार पुत्र केसरीमल ने रिपोर्ट देकर बताया अहमदाबाद के शैल्बी अस्पताल में अपॉइंटमेंट लेने के लिए वह इंटरनेट पर नंबर सर्च कर रहे थे। इस दौरान एक नंबर पर उन्हाेंने फाेन किया। उन्हें पता नहीं था कि यह हॉस्पिटल के नंबर नहीं होकर ठग के नंबर हैं। बात होने पर ठग ने अपॉइंटमेंट के लिए एक एप्लीकेशन फाॅर्म का लिंक भेजा।

लिंक में दिए गए फाॅर्म में डिटेल भरी और यूपीआई से 5 रुपए का ट्रांसजेक्शन किया। इसके बाद 21 मार्च काे एसबीआई से आई काॅल से जानकारी हुई कि उनके खाते से 99 हजार 999 रुपए िनकाल िलए गए हैं। इसकी शिकायत पीड़ित ने टाेल फ्री नंबर पर भी दर्ज करवा दी।

नंबर कोलकाता का, बोला - मुझ तक पहुंचना नामुमकिन

संवाददाता ने बातचीत के दाैरान ठग से कहा कि ट्रू काॅलर पर उसका नंबर कोलकाता का दिख रहा है, िजस पर डीसी घो‌‌‌ष के नाम से आईडी बनी है। इस पर बेखौफ ठग ने कहा कि नंबर काेलकाता का जरूर है, लेकिन मैं कहां हूं इसकी जानकारी काेई नहीं लगा सकता। उस तक पुलिस का पहुंचना भी नामुमकिन है। दाे मिनट की बातचीत में ठग ने यह भी कहा कि अब लाेग कुछ ज्यादा ही सतर्क हाे गए हैं, इस वजह से माह में सिर्फ 20 कराेड़ से अधिक नहीं कमा पाते। इसके बाद ठग ने फाेन काट दिया।

दाे अलग-अलग नंबराें से ठगी की काेशिश

पीड़ित के द्वारा दिए गए नंबर पर संवाददाता ने फाेन कर शैल्बी अस्पताल में ही अपाॅइंटमेंट लेने के लिए कहा। इसके बाद ठग ने कहा कि हाे जाएगा। उसने पूछा वाॅट्सएप इसी नंबर पर है ताे संवाददाता ने कहा हां, लेकिन नेट बंद है। इस पर ठग ने व्हाट्सएप पर बात करने की बात कहकर काॅल काटी और फिर एक िलंक भेज दिया। काॅल करके कहा कि लिंक काे खाेलाे। इसके बाद उसने 20 कराेड़ महीने के कमाने की बात बताई। ठग ने जिस वाॅट्सएप नंबर से बात की, वह दूसरा था। उसकी आईडी कुरियर सर्विस के नाम से बनी थी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×