Home News Business

नंद घरे आनंद भयो जय कन्हैयालाल की

Banswara
नंद घरे आनंद भयो जय कन्हैयालाल की
@HelloBanswara - Banswara -

भक्त के लिए भगवान कुछ भी करते ।। पवित्र हृदय, सभी में परमात्मा को देखनेवाले, समता में स्थित भगवद्भक्त की रक्षा हेतु सर्वव्यापी परमात्मा प्रकट होते है ।

यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत । अभ्युत्थानमधर्मस्य तदात्मानं सृजाम्यहम् ॥७॥

परित्राणाय साधूनां विनाशाय च दुष्कृताम् । धर्मसंस्थापनार्थाय सम्भवामि युगे युगे ॥८॥

 

कृष्णा जन्मोत्सव

तपोभूमि लालीवाव मठ में इस वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए कृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष में बुधवार को भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव केवल महंत जी, पुजारी ओर कुछ ही भक्तों द्वारा बड़े ही उत्साह उमंग के साथ मनाया गया । मध्यरात्रि 12 बजे भगवान कृष्ण का प्राक्ट्योत्सव मनाया गया एवं बाँसवाड़ा शहर की सबसे बड़ी 5 महाआरती उतारी गई एवं आरती के पश्चात् स्तुति एवं जन्मोत्सव मनाया गया । जिसमें सभी भक्तों को भगवान के दर्शन सोशल मीडिया के द्वारा करवाये गए ।

 

इस अवसर पर महाराज श्री द्वारा बताया गया कि

निर्दुःख जीवन का संदेश देती जन्माष्टमी - महामंडलेश्वर हरिओमदास महाराज

श्रीकृष्ण का प्राकट्य कितना महत्त्वपूर्ण है और कितना रहस्यमय है ! श्रीकृष्ण की महत्ता समझ के आप उनके भक्त हो जाओ ऐसा जन्माष्टमी का उद्देश्य नहीं है । आप भगवान श्रीकृष्ण के अनुभव से सम्पन्न होकर निर्दुःख जीवन जियो , मुक्तात्मा , दिव्यात्मा , समाहित आत्मा ( शांतात्मा ) बनो । आप जिस भी मजहब में हो , जिस इष्टदेव को मानते हों , चाहे आपके इष्टदेव श्रीकृष्ण हों , शिवजी हों , रामजी हो लेकिन भगवान श्रीकृष्ण की जीवनलीलाओं से आप अपने जीवन को लीलामय बना लीजिये । आपका जीवन बोझ न हो इसलिए जन्माष्टमी का पर्व है ।

शेयर करे

More news

Search
×