Home News Business

नाकाबंदी में 13 लाख रुपए की शराब पकड़ी: गुजरात बॉर्डर पार करने की फिराक में था ट्रक ड्राइवर

Banswara
नाकाबंदी में 13 लाख रुपए की शराब पकड़ी: गुजरात बॉर्डर पार करने की फिराक में था ट्रक ड्राइवर
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा के कलिंजरा थाना पुलिस ने बुधवार देर रात नाकाबंदी के दौरान 13 लाख रुपए की शराब पकड़ी है। शराब मिनी ट्रक में लोड थी, जिसका ड्राइवर ट्रक को निंबाहेड़ा-दाहोद नेशनल हाइवे 56 पर मोनाडूंगर से गुजरात बॉर्डर में ले जाने की फिराक में था। तभी बीच रास्ते में पुलिस ने नाकाबंदी में ट्रक को पकड़ लिया। इसमें ऑफिसर्स चॉइज ब्रांड की 250 पेटियां लदी हुई थी, जिसकी बाजार कीमत 13 लाख 20 हजार रुपए आंकी गई है। शराब ड्यूप्लीकेट या असली इसे लेकर अभी पुलिस के पास कोई जवाब नहीं है।

बता दें गुजरात में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। ऐसे में बॉर्डर इलाकों से शराब की बड़ी खेप गुजरात पहुंच रही है। कुशलगढ़, सज्जनगढ़, कलिंजरा, बागीदौरा और आनंदपुरी के रास्तों से शराब बॉर्डर पार भेजी जा रही है। यूटीलिटी जैसे वाहनों से ये शराब की तस्करी जंगली और भीतरी इलाकों से भी हो रही है।

पुलिस कार्रवाई में जब्त किया गया मिनी ट्रक।
पुलिस कार्रवाई में जब्त किया गया मिनी ट्रक।

कलिंजरा थाना प्रभारी ने बताया कि नाकेबंदी के दौरान आते हुए ट्रक ड्राइवर को रोककर पूछताछ की गई। यहां आरोपी ड्राइवर ने ट्रक में शराब होने की बात कही। साथ ही एक बिल्टी भी दी, जिसमें शराब का रूट बांसवाड़ा से झालावाड़ बताया गया था। बिल्टी में शराब की 233 पेटी दिखाई गई थी, जबकि ट्रक में 250 पेटी शराब थी। बदले हुए रूट को लेकर ड्राइवर ढंग से जवाब नहीं दे सका। पुलिस ने बताया कि एक पेटी में 180ML के 48 पव्वे शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर पाड़ीकला निवासी ड्राइवर बद्रीलाल को गिरफ्तार किया है। अब ट्रक मालिक की पहचान की जा रही है।

ड्यूप्लीकेट भी हो सकती है शराब
अभी गुजरात चुनाव चल रहे हैं। इसलिए बड़ी तादाद में ड्यूप्लीकेट शराब का भी चलन बढ़ गया है। अभी तक पुलिस की ओर से शराब के ड्यूप्लीकेट होने की पुष्टि नहीं हुई है। ड्यूप्लीकेट शराब भी हूबहू अंग्रेजी शराब जैसी बनती है, जो कि चोरी छिपे आपूर्ति की जाती है। पुलिस ने बताया कि कार्रवाई के दौरान ASP कानसिंह भाटी भी मौके पर पहुंचे थे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×