Home News Business

रोडवेज की सरकार को चिट्‌ठी-3 दिन पहले और तीन दिन बाद तक चलें बसें

Banswara
रोडवेज की सरकार को चिट्‌ठी-3 दिन पहले और तीन दिन बाद तक चलें बसें
@HelloBanswara - Banswara -

प्रदेश में 13 से 16 मई तक होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा ने परिवहन निगम (रोडवेज) की चिंता बढ़ा दी है। वजह यह है कि सरकार ने अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद तक ही रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा के लिए कहा है।


जबकि प्रदेश में निगम के बेड़े में महज 3400 बसें और परीक्षा के लिए प्रदेश में 18.86 लाख अभ्यर्थी हैं। इन हालात में अभ्यर्थियों की सुरक्षित और सुविधाजनक आवाजाही के लिए रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने निशुल्क यात्रा के दिन बढ़ाने के लिए परिवहन सचिव काे पत्र भेजा है। इसमें लिखा है कि परीक्षा में रोडवेज बसों की सामान्य व्यवस्था में संशोधन कर परीक्षा से 3 दिन पहले और 3 दिन बाद तक मुफ्त यात्रा के आदेश जारी किए जाएं।


सामान्य व्यवस्था में ही प्रति बस 92 कैंडीडेट, दिन बढ़े तो 55 कर सकेंगे यात्रा : सामान्य व्यवस्था के तहत 13 से 16 मई तक परीक्षा के लिए 12 से 17 मई तक बसें मिलनी हैं। प्रदेश में 18 लाख 86 हजार अभ्यर्थी और रोडवेज की 3400 बसें हैं। ऐसे में हर दिन में हर बस पर 554 अभ्यर्थियों का भार आएगा। छह दिन में रोज एक बस में 92 अभ्यर्थियाें काे यात्रा की व्यवस्था आ रही है। इसके उलट 4 दिन और निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलती है तो रोज हर बस में 55-55 अभ्यर्थियाें काे ही लाना-ले जाना होगा। असल में, रीट के दौरान भी अभ्यर्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। अभ्यर्थियों को रोडवेज बसें मिल ही नहीं पाई थी और निजी बस संचालकों ने टिकट की राशि काफी ज्यादा बढ़ा दी थी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×