Home News Business

परतापुर में दो पक्षों में चाकूबाजी व पथराव, दो दर्जन से अधिक घायल

Banswara
परतापुर में दो पक्षों में चाकूबाजी व पथराव, दो दर्जन से अधिक घायल
@HelloBanswara - Banswara -

परतापुर में शनिवार देररात पुलिस की मौजूदगी में मारपीट, पथराव व चाकूबाजी की घटना हो गई। इस वारदात में दोनों पक्षों के दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर एएसपी कैलाश सांदू सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू किया। गंभीर रूप से घायल आठ जनों को उपचार के लिए एमजी अस्पताल लाए हैं।

मुस्लिम समाज के ईद मिलादुन्नबी त्योहार से दो दिन पहले शनिवार रात कस्बे के पुराना बस स्टैंड के निकट स्थित गणेश मंदिर के बाहर से लेकर मुख्य सड़क के बाहर डिवाइडर पर लगे बिजली के खंभों पर कुछ युवक धार्मिक ध्वज लगा रहे थे। सूचना पर परतापुर चौकी प्रभारी कल्याण सिंह भी सादी वर्दी में वहां पहंुच गए। उनके साथ कुछ वर्दीधारी कांस्टेबल भी थे।

इसी दौरान वहां से गुजर रहे दूसरे समुदाय के युवाओं ने झंडे लगाने का विरोध किया। इसी दौरान सैलाब कलाल ने उन झंडों को हटा कर नीचे फेंक दिया। जिससे दोनों पक्षों के लोगों में विवाद हो गया। एक-दूसरे पर हमला कर दिया। कुछ ही देर में वहां दोनों पक्षों के लोग लट्ठ, हथियार लेकर आमने-सामने हो गए। एक दूसरे पर हमला कर दिया।

हादसे में सैलाब कलाल, अजय मुनिया, गौरव प्रकाश भट्ट, हार्दिक भट्ट, फैजान, हिफ़ाजुल्लाह खान घायल हुए हैं। गढ़ी विधायक कैलाश मीणा भी वहां पहुंचे। लोगों का कहना था कि पिछले तीन दिनों से दूसरे समुदाय के युवा धार्मिक झंडे लगाने की फिराक में घूम रहे थे।

वहीं दूसरे समुदाय के युवाओं का कहना था कि उन्होंने ईद के बाद झंडे हटाने की बात कह दी थी। चौकी प्रभारी कल्याण सिंह का कहना था कि उन्हें झंडे लगाने की सूचना मिली तो वे सदर को साथ लेकर मौके से झंडों को उतरवा रहे थे। मौके पर तनाव के हालात को देखते हुए डिप्टी एसपी गजेंद्र सिंह व रूपसिंह के साथ जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल व आस-पास के अन्य थानाधिकारी वहां तैनात रहे।

शेयर करे

More news

Search
×