Home News Business

हत्यारे पति की अभी आर्म्स एक्ट में हुई गिरफ्तारी: जेल भेजा, पीहर पक्ष की 9 लोगों के खिलाफ दी FIR में विरोधाभास

Banswara
हत्यारे पति की अभी आर्म्स एक्ट में हुई गिरफ्तारी: जेल भेजा, पीहर पक्ष की 9 लोगों के खिलाफ दी FIR में विरोधाभास
@HelloBanswara - Banswara -

पत्नी की गला दबाकर हत्या करने वाले पति को पुलिस ने अभी आर्म्स एक्ट (4/25) की धाराओं में गिरफ्तार किया है, जिसे अदालत के आदेश पर 14 दिन के लिए जेल भेजा गया। इधर, पुलिस ने पीहर पक्ष से महिला की हत्या की रिपोर्ट लेकर हत्या के मामले में तफ्तीश शुरू की है। संभव है कि कार्रवाई को बढ़ाते हुए पुलिस आरोपी पति को हत्या के आरोप में प्रोडक्शन वारंट के जरिए मंगलवार को गिरफ्तारी करे। दूसरी ओर पीहर पक्ष की ओर से हत्या के मामले में पति सहित ससुराल के 9 लोगों के खिलाफ FIR दी गई है।

पीहर पक्ष का आरोप है कि आरोपी परिवार में लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। वहीं ससुराल पक्ष के ही एक युवक के साथ अवैध रिश्तों को लेकर बापूलाल अक्सर महिला पर शक करता था। इसके चलते सबने मिलकर महिला की हत्या की है। पीहर की शिकायत में कुछ विरोधाभास है। इसलिए पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। मामला सदर थाने का है। उल्लेखनीय है कि बापूलाल ने शनिवार रात को पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी थी और नंगी तलवार लेकर वह घर से निकल गया था। वह करीब आठ किलोमीटर पैदल चला इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था।
इसलिए अलग से बना अपराध
पुलिस का कहना है कि झूपेल निवासी आरोपी पति बापूलाल पुत्र रंगजी मईड़ा को पुलिस ने नंगी तलवार के साथ पकड़ा था, जिसे सालिया गांव में गश्त करते हुए निजी चौकीदार मुन्ना खां ने पकड़कर पुलिस को सूचित किया था। पूछताछ में आरोपी बापूलाल ने जानवारी निवासी उसकी पत्नी सुंदर पुत्री लक्ष्मण कटारा की गला दबाकर हत्या का अपराध कबूला था। चूंकि हत्या तलवार से नहीं हुई थी। आरोपी पति खुद की सुरक्षा के लिए नंगी तलवार लेकर सालिया होकर पाड़ीकला स्थित दाहोद हाइवे की ओर जा रहा था ताकि वह गुजरात भाग सके। हत्या और तलवार का मिलना दोनों अलग मामले हैं। इसलिए आरोपी की गिरफ्तारी पहले आर्म्स एक्ट में हुई है।
तफ्तीश में सच आएगा सामने
सदर थानाधिकारी CI तेजसिंह सांदू ने बताया कि पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस तफ्तीश कर रही है। पीहर पक्ष ने पति सहित 9 लोगों पर हत्या के आरोप लगाए हैं। रिपोर्ट में पीहर पक्ष ने आरोपियों की सूची में उस युवक का नाम भी शामिल किया है, जिसे लेकर आरोपी पति बापूलाल शक करता था। इसलिए हकीकत जांच में ही सामने आएगी। जांच, बयान और दूसरी प्रक्रिया आज पूरी हो जाती है तो कल तक आरोपी पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तारी होगी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×