Home News Business

पर किसानों से आधी रात को भी बात करने को तैयारः कृषि मंत्री जितेंद्र तोमर

National
पर किसानों से आधी रात को भी बात करने को तैयारः कृषि मंत्री जितेंद्र तोमर
@HelloBanswara - National -

कृषि बिलों के खिलाफ देश भर में किसानों के विरोध ने केंद्र सरकार को मुसीबत में डाल रखा है। सत्ताधारी दल लगातार विपक्षी दलों पर बिलों के प्रावधानों को लेकर किसानों में भ्रम फैलाने का आरोप लगा रहा है। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने एक बार फिर से विपक्षी दलों खासतौर पर कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह बिल के प्रावधानों पर किसी भी किसान से आधी रात को भी बात करने को तैयार हैं।

बता दें कि कृषि बिलों को संसद के दोनों सदनों में पारित करा लिया गया है। इसे लेकर पंजाब और हरियाणा के किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। शुक्रवार को भी किसान संगठनों ने अध्यादेशों के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। वहीं इस बीच केंद्र सरकार लगातार कृषि बिलों को किसान हितैषी सिद्ध करने का जतन कर रही है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार की किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता को दोहराया और कहा कि नए नियम किसानों को उनकी मेहनत का उचित पारिश्रमिक दिलाएंगे।

किसानों से बातचीत के लिए तैयारः तोमर- तोमर ने कहा कि सरकार किसानों से बात करने के लिए हमेशा तैयार है। अगर कोई किसान सरकार के किसी भी प्रतिनिधि से आधी रात को भी बात करना चाहेगा तो हम तैयार हैं। उन्होंने इस दौरान विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। उन्होंने खासतौर पर कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने साल 2019 के अपने चुनावी घोषणापत्र में जो लिखा था, मोदी सरकार ने वही किया है। उन्होंने इसे कांग्रेस का दोहरा चेहरा करार दिया।

तोमर ने दावा किया कि बिल पर बहस के दौरान किसी भी सदस्य ने अध्यादेश के प्रावधानों का विरोध नहीं किया था। जो बिल में नहीं है, जो बिल में नहीं हो सकता, जिनका बिल से संबंध नहीं हो सकता, उसी पर उनका भाषण केंद्रित रहा। इससे ये सिद्ध होता है कि बिल के जो प्रावधान हैं वो किसान हितैषी हैं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×