Home News Business

माही नहर का निरीक्षण: निर्माण कार्य में गुणवत्ता नहीं होने पर होगी कार्रवाई : चीफ इंजीनियर

Banswara
माही नहर का निरीक्षण: निर्माण कार्य में गुणवत्ता नहीं होने पर होगी कार्रवाई : चीफ इंजीनियर
@HelloBanswara - Banswara -

माही की नहरों में घटिया सामग्री से निर्माण करने का मामला सामने आने के बाद मुख्य अभियंता गुण नियंत्रण एवं सतर्कता डीआर मीणा का दूसरे दिन सघन दौरा जारी रहा। उन्होंने शनिवार को माही परियोजना की नहरों के निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्याे में गुणवत्ता नहीं पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने इन दिनों अधिक तापमान होने को ध्यान में रखते हुए टाइम मैनेजमेंट कर सुबह और शाम के समय कम तापमान में निर्माण कार्य करने और तराई के लिए पानी का पर्याप्त इंतजाम रखे जाने के निर्देश दिए।

मुख्य अभियंता डी आर मीणा ने दो दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार को माही बांध पर स्काड़ा कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर कुछ संशोधन करने के लिए अधीक्षण अभियंता निर्माण वृत्त माही परियोजना अनिल गुप्ता को निर्देश दिए। साथ ही टाइल ब्लॉकिंग कार्य का निरीक्षण किया गया। बाद में माही परियोजना की दांई मुख्य नहर, बड़लिया वितरिका, हारो नहर की लाइनिंग कार्य का निरीक्षण किया।

दांई मुख्य नहर घाटोल तहसील अंतर्गत मुख्य नहर में पेवर लाइनिंग निर्माण कार्य का निरीक्षण दौरान संबंधित अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता को गुणवत्ता सुनिश्चित कर गर्मी में तराई की पूरी व्यवस्था करवाने को कहा। उन्होंने मानसून से पूर्व सभी निर्माण कार्यों को सुरक्षात्मक स्तर तक लाने काम की गति बढ़ाने को कहा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×