Home News Business

आईजी ने सिंगल ट्रांसफर किया:विवादों में घिरे सदर सीआई तेज सिंह का डूंगरपुर तबादला, 2 मामलों में जांच जारी

Banswara
आईजी ने सिंगल ट्रांसफर किया:विवादों में घिरे सदर सीआई तेज सिंह का डूंगरपुर तबादला, 2 मामलों में जांच जारी
@HelloBanswara - Banswara -
हाउसिंग बोर्ड में बीते दिनों सिपाही खुशपाल के टावर प्रकरण के बाद विवादों में घिरे सदर थाना सीआई तेज सिंह का डूंगरपुर तबादला कर दिया गया है। सोमवार शाम को आईजी अजयपाल लांबा ने आदेश जारी किए। सीआई के खिलाफ अधिकारियों के आदेशों की अवमानना और खुशपाल प्रकरण में भी जांच चल रही है। जांच के अधीन ही उन्हें बांसवाड़ा से डूंगरपुर भेजा गया है। सदर थाने के सीआई तेज सिंह शुरू से ही विवादों मेंं घिरे रहे हैं। हाल ही में सदर थाना सीआई तब चर्चा में आए जब उनका सिपाही दाेस्त खुशपाल मोबाइल टाॅवर पर चढ़ गया।डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मियों पर शराब के नशे में गंभीर आराेप लगाए, जाे जांच में निराधार साबित हुए। उलटा आराेपाें की जांच में खुशपाल के साथ सीआई तेज सिंह की भी लापरवाही सामने आ गई। गाली गलाैज का एक वीडियाे सामने आया, जिसमें एएसआई निर्भय सिंह लगातार कहते हुए दिखाई दिए कि खुशपाल का मेडिकल कराएं लेकिन सीआई ने मेडिकल नहीं करवाया। मामले की रिपोर्ट आईजी रेंज कार्यालय और जयपुर तलब कर ली । रिपोर्ट के आधार पर आईजी ने आदेश जारी किए।

एएसआई-सिपाही के आरोपों से खुली थी शिकार की बात

22 मार्च काे मामले की शुरुआत हुई, इसका एक वीडियाे भी वायरल हुआ। जिसमें खुशपाल सदर थाने में सीआई तेज सिंह के सामने एएसआई निर्भय सिंह के साथ गाली गलाैज कर रहा था। इसके बावजूद उसका मेडिकल नहीं हुआ। डीएसपी सूर्यवीर सिंह की रिपोर्ट पर खुशपाल काे निलंबित कर दिया गया। 29 मार्च काे खुशपाल हाउसिंग बोर्ड स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया और शराब के नशे में डीएसपी को अपशब्द करने लगा। खुशपाल के भाइयों ने भी डीएसपी पर आराेप लगाए। इधर, एएसआई निर्भय सिंह ने भास्कर से कहा कि सीआई तेज सिंह खुद सिपाही खुशपाल को शिकार पर ले जाते थे और इसके लिए थाने की गाड़ी काम में लेते थे।

डीएसपी घाटोल कर रहे जांच

सीआई तेज सिंह के खिलाफ डीएसपी घाटोल जांच कर रहे हैं। सीआई का डूंगरपुर तबादला होने की सूरत में एसपी जांच रिपोर्ट आईजी को भेजेंगे। ऐसे में अगर सीआई दोषी पाए जाते हैं तो विभागीय कार्रवाई की जा सकती है।

रेंज मुख्यालय के आदेशों के मुताबिक सीआई का ट्रांसफर डूंगरपुर हाे चुका है। अनुशासनहीनता के मामले में डीएसपी घाटोल जांच कर रहे हैं। - अभिजीत सिंह, एसपी

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×