Home News Business

क्रिप्टो करेंसी का झांसा देकर 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी:कुवैत में हुआ था आरोपियों से परिचय; कोरोना में बेरोजगार होकर लौटा था भारत

Banswara
क्रिप्टो करेंसी का झांसा देकर 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी:कुवैत में हुआ था आरोपियों से परिचय; कोरोना में बेरोजगार होकर लौटा था भारत
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा में युवक को क्रिप्टो करेंसी में मुनाफे का झांसा देकर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कर ली गई। मामला बांसवाड़ा जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र का है। गढ़ी थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

गढ़ी थाना इंचार्ज विक्रम सिंह ने बताया- कोर्ट के आदेश पर प्रकरण पंजीकृत किया है। परतापुर निवासी गिरीश चंद पुत्र कृष्ण दास वैष्णव ने रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट पर सागवाड़ा निवासी कल्पेश पुत्र सुमतिलाल, बिहार के पटना निवासी अभिषेक पुत्र अशोक, अर्चना पत्नी अभिषेक, जयपुर की ज्योति हुकु और अजमेर के रामेश्वर लाल पुत्र किशन राम के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट में पीड़ित गिरीश ने बताया- मेरा कुवैत में आरोपियों से परिचय हुआ था। इसके बाद कोविड महामारी में मैं गांव लौट आया। यहां रोजगार नहीं था तो आरोपियों ने फोरेक्स ट्रैडिंग के लिए प्रेरित किया। इसके साथ ही क्रिप्टो करेंसी में मोटा मुनाफा बता कर फंसाया।

आरोपियों को एक बार में 23 लाख 48 हजार, दूसरी बार में 25 लाख 78 हजार निवेश किया। इसी बीच बनाए गए एजेंटों ने सीधे भी राशि जमा कराई। मेरे साथ डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी की गई। थाना इंचार्ज ने बताया कि ज्यादातर घटनाक्रम बाहर के हैं। इसलिए इस मामले की जांच में समय लगेगा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×