Home News Business

82 साल की महिला से धोखाधड़ी :NOC के बहाने कराई जमीन की रजिस्ट्री, कम सुनने का फायदा उठाया

Banswara
82 साल की महिला से धोखाधड़ी :NOC के बहाने कराई जमीन की रजिस्ट्री, कम सुनने का फायदा उठाया
@HelloBanswara - Banswara -
पुलिस थाना कलिंजरा। - Dainik Bhaskar
पुलिस थाना कलिंजरा।

बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी कर उसकी बेशकीमती जमीन की गलत रजिस्ट्री कराने का मामला सामने आया है। कोर्ट के आदेश पर करीब 4 महीने पुराने मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है। महिला बुजुर्ग होने के साथ कान से भी कम सुनती है। उसके दो बेटों की मौत हो चुकी है। कमजोरी का फायदा उठाकर उसके परिचितों ने उसे धोखा दिया। इससे पहले आरोपियों ने उसे जमीन की अच्छी कीमत दिलाने का झांसा दिया। जमीन बेचने से पहले NOC (नोट ऑब्जेक्शन सर्टिफिकिट) निकलवाने के बहाने उसे रजिस्ट्रार ऑफिस ले गए और जमीन की रजिस्ट्री करा ली। मामला बांसवाड़ा के कलिंजरा थाने का है, जिसकी जांच SI मणिलाल कर रहे हैं।

धोखा कलिंजरा निवासी 82 साल की सुकी पत्नी मानेंग भील के साथ हुआ। पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि एक अगस्त को वह घर पर अकेली थी, जहां पाड़ीखुर्द निवासी हरदार पुत्र कानजी भील कार में करीब 5 लोगों के साथ पहुंचा। वहां दाहोद हाइवे पर महिला के नाम से दर्ज जमीन के अच्छे दाम दिलाने की बात की। लेकिन, जमीन बेचने से पहले NOC की अनिवार्यता बताई। इसके बाद NOC के बहाने से आरोपी उसे लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय ले गए। वहां NOC से पहले तहसीलदार को जमीन का एक लाख 80 हजार में सौदा होने की बात कहने को कहा। परिचित की बातचीत में झांसे में आई महिला ने जमीन के सौदे की बात कही। इसके बाद दस्तावेज निकलवाने की बात कहते हुए उससे मशीन में अंगूठे भी लगवा लिए। आरोपियों ने आश्वस्त किया था कि शादीशुदा दोनों बेटियों के आने पर ही वह जमीन की कीमत देंगे। लेकिन, आरोपियों ने पहले ही झांसा देकर रजिस्ट्री करा ली।

एकदम से आया बदलाव, अब नया षड़यंत्र
पीड़िता का आरोप है कि उसे सुनाई कम देता है। उम्र का फायदा उठाकर बदमाश उसे रजिस्ट्रार ऑफिस ले गए थे। वहां से आते समय कार सवार लोगों ने उसे बायपास पर उतार दिया। फिर धमकाने भी लगे कि अगर, अंगूठा मशीन में लगाने की बात किसी से कही तो मार देंगे। महिला का आरोप है कि आरोपी अब उसकी दूसरी जमीन की भी फर्जी रजिस्ट्री कराने की तैयारी कर रहे हैं।

एक दिन बाद ही पहुंची रजिस्ट्रार ऑफिस
पीड़िता का कहना है कि रजिस्ट्रार कार्यालय से लौटने के बाद उसने सारी घटना उसकी बेटी के बच्चे को, जो उसके साथ रहकर सेवा करता है, को बताई। तब पता चला कि बदमाशों ने रजिस्ट्री करा ली है। इसके बाद वह दूसरे दिन ही तहसीलदार कार्यालय पहु्ंची और धोखाधड़ी की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों तक भी पहुंची, लेकिन थाने से लेकर किसी भी अधिकारी ने मदद नहीं की।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×